comScore

राउंड ऑफ-16 के लिए कोलंबिया की उम्मीदें बरकरार, पोलैंड वर्ल्ड कप से बाहर

September 05th, 2018 17:23 IST

हाईलाइट

  • ग्रुप-H के अहम मुकाबले में कोलंबिया ने पोलैंड को 3-0 से हरा दिया।
  • पोलैंड विश्व कप में नॉक आउट की दौड़ से बाहर हो गया है।
  • जापान और सेनेगल 4 अंक साथ शीर्ष दो पर हैं।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में रविवार को हुए ग्रुप-H के अहम मुकाबले में कोलंबिया ने पोलैंड को 3-0 से हरा दिया। इस शानदार जीत के साथ कोलंबिया की राउंड ऑफ 16 में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वहीं कोलंबिया के हाथों मिली हार के बाद पोलैंड विश्व कप में नॉक आउट की दौड़ से बाहर हो गया है। कोलंबिया की दो मैचों में ये पहली जीत है और तीन अंकों के साथ वह अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर है, जापान और सेनेगल 4 अंक साथ शीर्ष दो पर हैं। इस जीत के साथ कोलंबिया की उम्मीदें बढ़ गई है। 

पहले हाफ के शुरुआती 39 मिनट में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई लेकिन पहला गोल खाने के बाद पोलैंड की टीम मैच में पिछड़ती चली गई और दूसरे हाफ में तो उसने कोलंबिया पूरी तरह से पोलैंड पर हावी रही। मैच का पहला गोल 40वें मिनट में यैरी ने दागा। यैरी के गोल में रोड्रिगेज का बड़ा हाथ रहा, रोड्रिगेज ने लेफ्ट पैर से क्रॉस लगाकर यैरी को पासिंग दी और यैरी ने हैडर लगाकर गेंद को नेट के अंदर पहुंचा दिया, इस गोल के बाद पोलैंड मैच में पिछड़ता चला गया और फिर कभी वापसी नहीं कर पाया। 

पहले हाफ में 1-0 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में जब पोलैंड की टीम मैदान पर उतरी तो उसने बराबरी करने की पूरी कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाई और मैच के 70वें मिनट में एक बार फिर कोलंबिया के फैंस को जश्न मनाने का मौका मिला तब फालकाओं ने दूसरा गोल दागकर मुकाबले में कोलंबिया की पकड़ को और मजबूत कर दिया। कोलंबियाई फैंस दूसरे गोल का जश्न मना ही रहे थे कि तभी 75वें मिनट में कुआड्राडो ने कोलंबिया की ओर से तीसरा गोल दाग दिया। कुआड्राडो को रोड्रिगेज से सही पोजीशन पर शानदार पास मिला, जिसे उन्होंने गोल में तब्दील किया। कोलंबिया की इस शानदार जीत में रोड्रिगेज का भी अहम योगदान रहा जिन्होंने दो शानदार पास दिए और दोनों ही बार साथी खिलाड़ी गोल करने में कामयाब रहे। 

कमेंट करें
9AFp1