राहुल ने कहा-वर्ल्ड कप पर ध्यान नहीं, अभी IPL का लुत्फ उठा रहा हूं

completely focussed on ipl, Not thinking too much about World Cup spot: kl rahul
राहुल ने कहा-वर्ल्ड कप पर ध्यान नहीं, अभी IPL का लुत्फ उठा रहा हूं
राहुल ने कहा-वर्ल्ड कप पर ध्यान नहीं, अभी IPL का लुत्फ उठा रहा हूं
हाईलाइट
  • राहुल ने IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रनों की पारी खेली थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के.एल राहुल पिछले कई समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। जिसके चलते आए दिन उनकी आलोचनाएं होती रहती हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रनों की शानदार पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उनके खराब फॉर्म के कारण ऐसा भी कहा जाने लगा था कि, वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

राहुल ने कहा कि, IPL जैसे बड़े टूर्नामेंट में कुछ खराब मैच ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है जो काफी चीजें बदल देगी। उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी के तौर पर यह जरूरी है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करें। साथ ही यह भी जरूरी है कि हम वर्तमान में रहें। अगर आप अच्छा करते हैं तो आप खुद ब खुद चयन की रेस में होंगे। अगर आप चयन के बारे में सोचते हैं तो आप अपने आप पर बहुत अधिक दवाब बना लेंगे। मैं अभी से विश्व कप के बारे में सोचना नहीं चाहता, मैं सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और IPL का लुत्फ उठाना चाहता हूं।

अपने आलोचकों और असफलताओं को लेकर खड़े किए जा रहे सवाल पर राहुल ने कहा कि, वह बाहरी लोग जो कह रहे हैं उसे अपने ऊपर हावी नहीं होने देते। उन्होंने कहा, "मैं अत्यधिक दवाब के बारे कुछ नहीं जानता। अभी सिर्फ दो मैच हुए हैं इसलिए बातें मेरे पास नहीं पहुंची हैं और न ही मैं ज्यादा पढ़ता हूं। हां रन न करना और अच्छी शुरुआत न कर पाना हमेशा निराशाजनक बात होती है, लेकिन यह बड़ा टूर्नामेंट है और एक बड़ी पारी आपको वापस पटरी पर ला देगी।

राजस्थान के साथ हुए मुकाबले में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का जोस बटलर को मैनकड़िंग आउट करना चर्चा का विषय रहा था, लेकिन राहुल ने कहा कि,  क्या लिखा जा रहा है इस पर हम ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। हम एक नई टीम हैं और लीग का आनंद लेना चाहते हैं। हमारी टीम का माहौल काफी सकारात्मक है। हम लगातार सीखने और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं।

Created On :   2 April 2019 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story