क्रिकेट : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टी20 टूर्नामेंटों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत : टिम पेन

November 9th, 2022

हाईलाइट

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टी20 टूर्नामेंटों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत : टिम पेन

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और बिग बैश लीग (बीबीएल) जैसे आकर्षक टी20 टूर्नामेंटों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और यहां खेले जाने वाले द्विपक्षीय और त्रिकोणीय श्रृंखला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की संख्या कम करने का विचार रखा है।

पूर्व क्रिकेट तस्मानिया कर्मचारी से जुड़े सेक्सटिंग कांड के मद्देनजर पिछले साल के अंत में आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने वाले और अब शील्ड क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के माध्यम से वापसी का लक्ष्य रखने वाले पेन ने कहा है कि मुख्य रूप से विश्व कप में राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट होना चाहिए।

बुधवार को सेन रेडियो के अनुसार, विकेटकीपर-बल्लेबाज का मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की कमी से बिग बैश और आईपीएल जैसी प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित होगा।

पेन ने सेन के स्पोर्ट्सडे से कहा, मेरे पास टी20 क्रिकेट पर कुछ विचार हैं, मैं इसे दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट देखना चाहता हूं और फिर आप हर चार साल में विश्व कप खेलते हैं।

क्रिकेट विशेषज्ञों ने हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप के आस्ट्रेलिया के सुपर 12 मैचों में कम होती दर्शकों की भीड़ की ओर इशारा किया है, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में सिर्फ 19,000 दर्शकों की संख्या थी।

पेन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटरों को अधिक फ्रेंचाइजी लीग खेलनी चाहिए और विश्व कप के लिए टीम का चयन उसी के आधार पर किया जाना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.