comScore

बयान: ICC ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं

June 06th, 2020 09:45 IST
बयान: ICC ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं

हाईलाइट

  • विविधता के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं : आईसीसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच शुक्रवार को कहा है कि वह नस्लभेद के खिलाफ है। आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ भी नहीं है। विविधता के बिना आपको असल तस्वीर भी नहीं मिलती। आईसीसी ने यह बात एक वीडियो के साथ ट्वीट की जिसमें इंग्लैंड विश्व कप-2019 की जीत का जश्न मना रही है।

इंग्लैंड टीम को अपनी विविधता के लिए जाना जाती है क्योंकि उसमें दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और दक्षिण एशियाई मूल के खिलाड़ी आम तौर से खेलते दिखते हैं। टीम के कप्तान इयोन मार्गन खुद आयरलैंड के हैं। मोर्गन ने विश्व कप जीत के बाद कहा था कि अल्लाह टीम के साथ है, जैसा कि लेग स्पिनर आदिल राशिद ने उनसे कहा था।

फाइनल के बाद मोर्गन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था, हमारे साथ अल्लाह भी था। मैंने आदिल से बात की थी। उन्होंने कहा था कि अल्लाह निश्चित तौर पर हमारे साथ है। इससे पहले, भारतीय बल्लेबाज अभिनव मुकुंद और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश ने खुलासा किया था कि कभी उन्हें भी क्रिकेट के मैदान पर नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और डैरेन सैमी ने भी नस्लभेद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी और क्रिकेट जगत से इसके खिलाफ बोलने की अपील की थी।

कमेंट करें
DcCZW