comScore

कम मेहनत, ज्यादा कमाई के लिए क्रिकेटर टी20 लीग की ओर जा रहे : डैरेन गंगा

June 09th, 2020 17:40 IST
कम मेहनत, ज्यादा कमाई के लिए क्रिकेटर टी20 लीग की ओर जा रहे : डैरेन गंगा

हाईलाइट

  • कम मेहनत, ज्यादा कमाई के लिए क्रिकेटर टी20 लीग की ओर जा रहे : डैरेन गंगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन गंगा का मानना है कि कम मेहनत और अधिक कमाई के कारण ही दुनियाभर के क्रिकेटर टी20 में अपना करियर बना रहे हैं। गंगा ने विजडन एंड क्रिकविज के सर्वश्रेष्ठ टी20 पोडकास्ट के दौरान कहा, यह मानवीय प्रवृत्ति है कि अगर आपको दस गुना कम मेहनत करने पर दस गुना अधिक कमाई करने का मौका मिलता है तो आप पलक झपकाए बिना ही इस पर हां में फैसला दे देंगे। उन्होंने कहा, यह स्थिति न केवल वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों के साथ है, बल्कि यह दुनियाभर के अधिकतर क्रिकेटरों के साथ है।

पूर्व कप्तान ने कहा, टी20 क्रिकेट में आपको पता होता है कि यह आपकी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेलने तक ही सीमित नहीं है। खिलाड़ियों के पास कई तरह के मौके होते हैं। ऐसे खिलाड़ी जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाते हैं, वे दुनियाभर में टी 20 फ्रैंचाइजी प्रतियोगिताओं में खेलकर अपनी आजीविका चला रहे हैं।

41 वर्षीय गंगा ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया है, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा, जीवन में किसी भी चीज की तरह, अगर आप अपना समय को अपने संसाधनों को समर्पित करते हैं और आप किसी भी चीज में ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

कमेंट करें
HEQ0Z