सीएसए ने अंतरिम बोर्ड को नकारा, इंग्लैंड दौरा मुसीबत में

CSA rejects interim board, England tour in trouble
सीएसए ने अंतरिम बोर्ड को नकारा, इंग्लैंड दौरा मुसीबत में
सीएसए ने अंतरिम बोर्ड को नकारा, इंग्लैंड दौरा मुसीबत में
हाईलाइट
  • सीएसए ने अंतरिम बोर्ड को नकारा
  • इंग्लैंड दौरा मुसीबत में

जोहान्सबर्ग, 14 नवंबर (आईएएनएस)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की सदस्य परिषद ने कहा है कि वह सरकार द्वारा सुझाए गए अंतरिम बोर्ड को नियुक्त नहीं करेगी। इसी कारण इंग्लैंड का अगले महीने होने वाला दक्षिण अफ्रीका का दौरा मुसीबत में पड़ गया है।

परिषद के सरकार के खिलाफ जाने के फैसले के कारण उसे निलंबन झेलना पड़ सकता है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि सीएसए के पास से इंग्लैंड के खिलाफ टीम उतारने का अधिकारी भी छिन जाए।

सीएसए की सदस्य परिषद और खेल मंत्रालय तथा खेल मंत्री नाथी एमथेथ्वा द्वारा प्रस्तावित अंतरिम बोर्ड के बीच बैठक हुई थी, जो अंजाम तक नहीं पहुंच नहीं सकी थी। वह कई मुद्दों पर एकमत नहीं हो सके थे।

दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने पिछले महीने सीएसए को चलाने के लिए नौ सदस्यीय अंतरिम बोर्ड का गठन किया था। इसमें सीएसए के पूर्व अध्यक्ष हारून लोगार्ट भी शामिल हैं।

सीएसए ने एक बयान में लिखा, सदस्य परिषद ने मंत्री को पत्र लिखा था जिसमें प्रस्तावित अंतरिम बोर्ड को लेकर कुछ मुद्दे उठाए थे। इसमें कई अनसुलझे मुद्दे, कार्यों को लेकर सहमति न होना, जिम्मेदारी और जवाबदेही की सीमा शामिल थी। इन सभी मुद्दों पर सहमति न बनने के कारण सदस्य परिषद और प्रस्तावित अंतरिम बोर्ड के बीच संबंध बिगड़ गए थे।

एकेयू/आरएचए

Created On :   14 Nov 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story