CSK vs KXIP : डुप्लेसिस-हरभजन की बदौलत जीता चेन्नई, पंजाब को 22 रन से हराया

CSK defeats KXIP by 22 runs live score live updates
CSK vs KXIP : डुप्लेसिस-हरभजन की बदौलत जीता चेन्नई, पंजाब को 22 रन से हराया
CSK vs KXIP : डुप्लेसिस-हरभजन की बदौलत जीता चेन्नई, पंजाब को 22 रन से हराया
हाईलाइट
  • csk vs kxip चेन्नई में खेला गया।
  • csk ने kxip को 22 रन से हरा दिया।
  • डुप्लेसिस ने 54 रन की शानदार पारी खेली।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए IPL-12 के 18वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को 22 रन से हरा दिया है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे फाफ डुप्लेसिस ने 38 गेंदों पर 54 रन की शानदार पारी खेली। वहीं कप्तान एमएस धोनी 37 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके जवाब में पंजाब 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर केवल 138 रन ही बना सकी।

161 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत खराब रही। क्रिस गेल 5 रन बनाकर हरभजन सिंह का पहला शिकार बने। इसके तुरंत बाद मयंक अग्रवाल भी 0 रन पर आउट हो गए। 7 रन के कुल स्कोर पर 2 विकेट खो चुकी पंजाब की टीम को केएल राहुल और सरफराज खान ने संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए रन की साझेदारी निभाई। राहुल 55 रन और सरफराज 67 रन बनाकर आउट हुए। मिलर भी कुछ खास नहीं कर सके और आउट हो गए। इस तरह पूरी टीम 20 ओवर में 138 रन ही बना सकी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। चेन्नई की शुरुआत काफी अच्छी रही और इस साल IPL का अपना पहला मैच खेल रहे डुप्लेसिस और शेन वाटसन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। वाटसन के रूप में चेन्नई को पहला झटका लगा। इसके बाद रैना और डुप्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप निभाई। इस दौरान डुप्लेसिस ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाते हुए IPL सीजन की शानदार शुरुआत की। चेन्नई को दूसरा झटका डुप्लेसिस के रूप में लगा। आउट होने से पहले डुप्लेसिस ने 38 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। इसके एक बॉल बाद सुरेश रैना भी बोल्ड हो गए। इन दोनों को पंजाब के आर अश्विन ने आउट किया। इसके बाद धोनी और अंबाती रायडू ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप करते हुए चेन्नई को 160 रन के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी 23 बॉल पर 37 रन (4 चौके और एक छक्का) और रायडू 15 बॉल पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

पंजाब- रविचंद्र अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल,  क्रिस गेल, सरफराज खान, मंदीप सिंह,मोहम्मद शमी, लोकेश राहुल, मनदीप सिंह, सैम करन, एंड्रयू टाइ, मुरुगन अश्विन, डेविड मिलर

चेन्नई -  महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव,  स्कॉट कुगलिन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू,शेन वॉटसन

 

Created On :   6 April 2019 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story