दैनिक भास्कर हिंदी: CWG 2018 : साइना ने सिंधु को हराकर भारत को दिलाया 26वां गोल्ड

April 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, गोल्ड कोस्ट ।  ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शुरुआत करते हुए 26वां गोल्ड और और 17वां सिल्वर मेडल अपने नाम करते हुए पदकों की संख्या 62 पहुंचा दी है। संडे की सुबह कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन के सिंगल्स के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल आमने सामने थीं। फाइनल में साइना और सिंधु के पहुंचने के कारण भारत का गोल्ड और सिल्वर मेडल पहले ही पक्का हो चुका था लेकिन भारतीय फैंस की नजर इस बात पर टिकी हुई थीं कि भारत की दोनों स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु में से कौन किस पर भारी पड़ता है। फाइनल में अनुभवी साइना ने शानदार खेल दिखाया और सिंधु पर जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 

 

 

 

 

साइना ने सिंधु को हराया

साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में साइना ने शुरु से ही शानदार खेल दिखाया और पहले ही सेट में सिंधु को 21-18 से हराकर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए। दूसरे सेट में सिंधु ने वापसी की और शुरु से साइना पर बढ़त बनाते हुए एक समय स्कोर 15-11 कर दिया लेकिन इसके बाद साइना ने मैच में वापसी की और मुकाबले को 19-19 पर ला दिया, आखिरी पलों में साइना ने अपने अनुभव का पूरा उपयोग करते हुए सिंधु को 23-21 से हराकर ये सेट भी अपने नाम कर लिया। इस तरह से फाइनल में साइना ने सिंधु को 21-18 और 23-21 से हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया तो वहीं सिंधु को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। 

 

Image result for SAINA nehwal

 

राष्ट्रमंडल खेलों में साइना का दूसरा गोल्ड मेडल 

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली साइना नेहवाल ने करीब 56 मिनिट तक चले फाइनल मुकाबले में सिंधु को हराते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया, जो उनका राष्ट्रमंडल खेलों में दूसरा गोल्ड मेडल है। दूसरा गोल्ड मेडल हासिल करने के साथ साइना भारत की ऐसी पहली महिला बैडमिंटन प्लेयर बन गई हैं जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं।