comScore

Davis Cup 2019: भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफायर में किया प्रवेश

Davis Cup 2019: भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफायर में किया प्रवेश

हाईलाइट

  • भारत ने कजाखस्तान के नूर सुल्तान में खेले गए डेविस कप में पाकिस्तान को 4-0 से हराया
  • भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफायर में प्रवेश किया
  • भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 बार की चैंपियन क्रोएशिया से उसी के घर में अगले साल 6-7 मार्च को होगा

डिजिटल डेस्क। भारत ने शनिवार को कजाखस्तान के नूर सुल्तान में खेले गए डेविस कप में पाकिस्तान को 4-0 से हराया। इस जीत के साथ भारत ने वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफायर में भी प्रवेश कर लिया है। अब भारतीय टीम का मुकाबला 2 बार की चैंपियन क्रोएशिया से उसी के घर में अगले साल 6-7 मार्च को होगा। मैच में लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी ने डबल्स मुकाबला जीतकर भारत को 3-0 की बढ़त दिलाई।

इसके बाद सुमित नागल ने युसुफ खलील को 6-1, 6-0 से शिकस्त दी। 4-0 की बढ़त के बाद पांचवां मैच नहीं हुआ और भारत को जीत हासिल हुई। इससे पहले शुक्रवार को रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने-अपने मुकाबलों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हराकर 2-0 की बढ़त दिलाई थी।

पेस और जीवन की जोड़ी ने सिर्फ 53 मिनट में मोहम्मद शोएब- हुफैजा रहमान को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दी। पेस की डबल्स मैच में यह 44वीं जीत है। इससे पहले शुक्रवार को सुमित ने पाकिस्तान के नए टेनिस स्टार कहे जा रहे हुफैजा रहमान को शिकस्त दी थी। उन्होंने अपने पहले डेविस कप मैच को 64 मिनट में 6-0, 6-2 से जीत लिया। वहीं, रामकुमार ने मोहम्मद शोएब को सिर्फ 42 मिनट में 6-0, 6-0 से हराया था।

कमेंट करें
7e8Kv