क्रिकेट: ICC महिला विश्व कप-2021 पर फैसला अगले दो सप्ताह में होगा

Decision on ICC Womens World Cup -2021 in next two weeks
क्रिकेट: ICC महिला विश्व कप-2021 पर फैसला अगले दो सप्ताह में होगा
क्रिकेट: ICC महिला विश्व कप-2021 पर फैसला अगले दो सप्ताह में होगा
हाईलाइट
  • आईसीसी महिला विश्व कप-2021 पर फैसला अगले दो सप्ताह में

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। आईसीसी ने कोरोनावायरस के कारण इसी साल होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है। अगले साल महिला विश्व कप भी होना है और इसे लेकर मेजबान न्यूजीलैंड बोर्ड के चेयरपर्सन ग्रैग बार्कले ने कहा है कि इस पर फैसला आने वाले दो सप्ताहों में किया जाएगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरपर्सन बार्कले ने रेडिय एनजेड से कहा, इस पर फैसला अगले दो सप्ताह में लिया जाएगा। यह इसलिए क्योंकि अगर इस टूर्नामेंट को स्थगित करने की जरूरत पड़ी तो हमें इसके बारे में जल्दी से जल्दी पता चलना चाहिए। उन्होंने कहा, जैसे की अगर इसका आयोजन होना है तो हमें इस पर अंतिम फैसला लेना होगा ताकि हम फरवरी में होने वाले विश्व स्तर के टूर्नामेंट के लिए अपने सभी संसाधन झोंक सकें। आठ टीमों का वनडे टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च के बीच खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरांगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में खेला जाएगा।

आईसीसी ने कोविड-19 के कारण इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप को रद्द कर दिया है। बार्कले ने कहा है कि न्यूजीलैंड पूरे विश्व में इस समय इकलौता ऐसा देश है जो खचाखच भरे स्टेडियमों में मैचों का आयोजन कर सकता है। उन्होंने हालांकि कहा कि अगले ग्रीष्मकाल में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी करने से पहले कुछ बाधाओं का साफ होना जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा, आप कैसे पूरे विश्व से आने वाली टीमों के यातायात की व्यवस्था करोगे। उन्हें यहां दूसरे देशों से आना होगा तो इसके संबंध में क्या नियम होंगे। इसके बाद उन्हें क्वांरनटीन किया जाएगा और जाहिर सी बात है कि इसके पीछे काफी लागत आएगी इसलिए फरवरी में होने वाले टूर्नामेंट में बजट काफी ज्यादा हो जाएगा। आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आठ टीमें राउड रोबिन प्रारूप में खेलेंगी और शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

 

Created On :   21 July 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story