डेनमार्क के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी होल्गर रून भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटे

Denmarks top-order player Holger Roon pulls out of Davis Cup match against India
डेनमार्क के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी होल्गर रून भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटे
टेनिस डेनमार्क के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी होल्गर रून भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटे
हाईलाइट
  • डेविस कप के मैच जिमखाना क्लब में 4 और 5 मार्च को सख्त बायो-सिक्योर बबल के अंदर खेले जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेजबान भारत को डेनमार्क के खिलाफ 4 और 5 मार्च को होने वाले डेविस कप वल्र्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में विश्व नंबर 90 और मेहमान टीम के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी होल्गर के रूप में एक बड़ा फायदा मिला है। रून ने यहां दिल्ली जिमखाना क्लब (डीजीसी) के ग्रास कोर्ट पर दो दिवसीय रबर के लिए अपनी गैरमौजूदगी की पुष्टि की है।

2019 फ्रेंच ओपन लड़कों के एकल खिताब के विजेता रून से भारत के खिलाफ डेनिश चुनौती का नेतृत्व करने की उम्मीद की गई थी। डेनमार्क का कोई अन्य खिलाड़ी एटीपी विश्व रैंकिंग के शीर्ष 200 के स्थान पर नहीं है।

आईटीएफ जूनियर चैंपियन (2019) की मौजूदगी ने डेविस कप में कार्यवाही को तेज कर दिया होगा, जिसमें भारत के एकल खिलाड़ियों प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के बीच कुछ रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

रून की गैरमौजूदगी में स्पेन के कार्लोस अल्काराज को शीर्ष 100 में शामिल होने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी होने का गौरव मिला है। डेनिश अभियान का नेतृत्व अनुभवी युगल खिलाड़ी फ्रेडरिक नीलसन करेंगे, जिन्होंने करियर हासिल किया है- 17 की उच्च रैंकिंग।

रून की गैरमौजूदगी ने निश्चित रूप से डीजीसी के फास्ट ग्रास कोर्ट पर मेजबानों की संभावनाओं को मजबूत किया है, लेकिन भारतीय कोचिंग स्टाफ प्रचार कम किए जाने के पक्ष में हैं।

भारत के नॉन-प्लेइंग कप्तान रोहित राजपाल ने कहा, डेनमार्क टीम अभी भी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है, बावजूद इसके शीर्ष खिलाड़ी एक्शन से चूक गए हैं। हमें अपनी ताकत पर ध्यान देने की जरूरत है और यही हमारी रणनीति होगी।

कोच जीशान अली ने भी इसी तरह की भावना व्यक्त की। उन्होंने कहा, हम अपनी योजना और बुनियादी बातों पर कायम रहेंगे और किसी भी तरह से डेन को कम नहीं आंकेंगे। मुझे यकीन है कि डेनमार्क अभी भी अदालत में कठिन प्रतिस्पर्धी साबित होगा।

डेविस कप के मैच जिमखाना क्लब में 4 और 5 मार्च को सख्त बायो-सिक्योर बबल के अंदर खेले जाएंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story