comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

क्रिकेट: आकाश चोपड़ा ने कहा- धोनी की वापसी IPL पर टिकी है, यह महज गलतफहमी

April 28th, 2020 17:45 IST
क्रिकेट: आकाश चोपड़ा ने कहा- धोनी की वापसी IPL पर टिकी है, यह महज गलतफहमी

हाईलाइट

  • धोनी की वापसी आईपीएल पर टिकी है, यह महज गलतफहमी : आकाश चोपड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कई लोगों का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम में वापसी इस साल होने वाले आईपीएल पर निर्भर है, लेकिन टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मनाना है कि यह महज गलतफहमी है। धोनी बीते साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से मैदान पर नहीं दिखे हैं और आराम के नाम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल में वह खेलने वाले थे और माना जा रहा था कि इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए उनका चयन आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर निर्भर है, लेकिन आईपीएल को कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। अकााश को हालांकि ऐसा नहीं लगता है।

आकाश ने आईएएनएस से कहा, यह बहुत बड़ी गलतफहमी है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी आईपीएल पर निर्भर है। अगर हम धोनी को एक खिलाड़ी, उनके करियर और उन्होंने क्या हासिल किया है, इसे इस तरीके से देखेंगे तो मुझे लगता है कि हम गलत दरवाजा खटखटा रहे हैं क्योंकि यह सही नहीं है। आकाश को लगता है कि धोनी अगर दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते हैं और टीम प्रबंधन भी यही चाहता है तो यह होगा।

कॉमेंटेटर ने कहा, देखिए अगर टीम चाहती है तो धोनी जरूर खेलेंगे, लेकिन अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है और इससाल टी-20 विश्व कप भी नहीं होता है तो जाहिर सी बात है कि वह एक साल और बूढ़े हो जाएंगे। और ऐसे में उन्हें क्रिकेट से दूर हुए 18 महीने हो जाएंगे तो आप फिर मान सकते हैं कि आप उन्हें दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलता न देखें।

दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि मौजूदा स्थिति में टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टबूर-नवंबर में काफी मुश्किल होगा और यह आईपीएल के लिए समय खोल देगा। ऐसे में टूर्नामेंट बिना दर्शकों के कराया जा सकता है।

उन्होंने कहा, यह अभी भी दूर की कौड़ी है, क्योंकि हम नहीं जानते कि विश्व कैसे चलने वाला है। कोविड-19 इस समय बढ़ रहा है। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी है। बिना दर्शकों के आईपीएल कराने के बारे में सोचा जा रहा है और मुझे लगता है कि खाली स्टेडियमों में आईपीएल आयोजित कराना, लीग न कराने से तो सही होगा।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो टी-20 विश्व कप का होना काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि आस्ट्रेलिया ने सितंबर तक यातायात प्रतिबंध लगा रखा है। टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में होना है। ऐसे में मुझे लगता है कि आईपीएल के लिए समय निकाला जा सकता है क्योंकि पूरे विश्व को एक जगह लाना काफी मुश्किल है जबकि आईपीएल एक देश में होगा जहां ज्यदातर लोग भारतीय होंगे और कुछ ही लोग विदेशी होंगे जिन्हें यहां आना पड़ेगा, ऐसे में एक कॉमेंटेटर और क्रिकेट प्रशंसक के हिसाब से मैं आईपीएल होता देखना चाहूंगा हूं।

कमेंट करें
IOkgc