comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

द्रविड़ ने आईपीएल के विस्तार को दिया समर्थन

November 13th, 2020 21:31 IST
 द्रविड़ ने आईपीएल के विस्तार को दिया समर्थन

हाईलाइट

  • द्रविड़ ने आईपीएल के विस्तार को दिया समर्थन

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में नई टीम शामिल करने की खबरें लगातार तैर रही हैं। इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि लीग विस्तार के लिए पूरी तरह से तैयार है।

द्रविड़ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं और वह राजस्थान के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स (जो अब दिल्ली कैपिटल्स है) के मेंटॉर भी रह चुके हैं।

द्रविड़ ने राजस्थान के मालिक मनोज बडाले और क्रिकेटर के बाद प्रसारणकर्ता बने साइमन ह्यूज की किताब ए न्यू इनिंग के वर्चुअल लांच के मौके पर यह बात कही।

इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक द्रविड़ ने कहा, क्रिकेट प्रतिभा के नजरिए से, हम विस्तार के लिए तैयार हैं। भारत में कई बेहतरीन युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो बडे मंच पर मौके का इंतजार कर रहे हैं। हमने यह इस साल देखा है। अगर हम मौका देते हैं तो कई सारे नए चेहरे आ सकते हैं।

द्रविड़ आईपीएल-13 में युवा प्रतिभाओं के प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित दिखे।

द्रविड़ ने कहा, कई बेहतरीन युवा खिलाड़ियों को अंतिम-11 में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। हमने आईपीएल में कुछ युवा भारतीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखे। अंडर-19 टीम के साथ रहने के बाद यह देखना सुकून देता है कि वहां से कई सारे युवा खिलाड़ी अपने आप को स्थापित कर रहे हैं सिर्फ अपने राज्य की टीमों के लिए नहीं बल्कि आईपीएल में भी।

आईपीएल के प्लान के मुताबिक 2008 में लीग की शुरुआत के कुछ संस्करणों बाद लीग की टीमों की संख्या 10 की जानी थी। 2011 में टीमों की संख्या आठ से 10 हुई लेकिन इसके बाद 2012, 2013 में नौ टीमें खेलीं और फिर 2014 से अभी तक आठ टीमें ही खेलती आ रही हैं।

एकेयू/जेएनएस

कमेंट करें
tVgnw