दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19: आने वाले टेस्ट में कोरोनावायरस सब्स्टीट्यूट को लेकर ICC से बात कर रही ECB

May 30th, 2020

हाईलाइट

  • आने वाले टेस्ट में कोरोनावायरस सब्स्टीट्यूट को लेकर आईसीसी से बात कर रही ईसीबी

डिजिटल डेस्क, लंदन। एक बार कोविड-19 के बाद जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत होगी तो खेल पहले जैसा नहीं रहेगा। मौजूदा नियमों के मुताबिक, कन्कशन नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी के सिर में चोट लग जाती है और वह इसके कारण बाहर हो जाता है तो उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी मैच में उसका स्थान ले सकता है और बल्लेबाजी/गेंदबाजी कर सकता है। बाकी और चोटों या बीमारी के हालात में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी को उतारा जाता है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ होने वाली टेस्ट सीरीजों में कोरोनावायरस सब्स्टीट्यूट को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से चर्चा कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, बदलाव सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को लेकर होगा, लेकिन वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में यह नहीं होगा।

ईसीबी के इवेंट्स डायरेक्टर स्टीव एलवर्थी ने कहा, कोविड-19 विकल्प को लेकर आईसीसी की तरफ से कुछ मुद्दों पर विचार किया जाना है। उन पर अभी सहमति बनी नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले हो जाएगा। आईसीसी की क्रिकेट समिति ने पहले ही गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है।