एजबेस्टन टेस्ट : भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन की वापसी, इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में सैम बिलिंग्स बरकरार

Edgbaston Test: James Anderson returns against India, Sam Billings retained in Englands playing XI
एजबेस्टन टेस्ट : भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन की वापसी, इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में सैम बिलिंग्स बरकरार
क्रिकेट एजबेस्टन टेस्ट : भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन की वापसी, इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में सैम बिलिंग्स बरकरार
हाईलाइट
  • पिछले साल लॉर्डस (151 रन से) और द ओवल (157 रन) में शानदार जीत दर्ज करके भारत पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे है

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने गुरुवार को घोषणा की है कि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शुक्रवार से एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। एंडरसन चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट से चूक गए थे, साथी तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन के स्थान पर वापसी करेंगे, जिन्होंने दोनों पारी में 1/85 और 1/61 विकेट लेने के अलावा, पहली पारी में आठवें नंबर पर 97 रन का योगदान दिया था।

स्टोक्स ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जेमी को यह दिखाने का अवसर मिला कि वह क्रिकेट के मैदान पर क्या कर सकते हैं। उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की है। हम इंग्लैंड के आगे बढ़ने के साथ उनके लिए एक उज्‍जवल और लंबा भविष्य देखते हैं। स्टोक्स ने यह भी कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रखा, क्योंकि बेन फॉक्स चोट और कोविड-19 से पूरी तरह से उबरने में विफल रहे।

बिलिंग्स ने होबार्ट में डेनाइट एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उनको फॉक्स के कोविड-19 से संक्रमित हो जाने के बाद हेडिंग्ले टेस्ट के बीच में मौका दिया गया था और अब भारत के खिलाफ शुक्रवार के मैच के लिए भी विकेटकीपर होंगे। उन्होंने कहा, बेन फोक्स हमारे विकेटकीपर हैं। हम चाहते हैं कि जॉनी बेयरस्टो बल्ले से जो कर रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। दुर्भाग्य से, फोक्स उस तरह से ठीक नहीं हुए हैं जैसा हम चा रहे थे। इसलिए सैम को टीम में बरकरार रखा गया है।

पिछले साल लॉर्डस (151 रन से) और द ओवल (157 रन) में शानदार जीत दर्ज करके भारत पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे है। जबकि वे केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरेंगे, जिनकी चोट के कारण सफल सर्जरी हुई थी। वहीं, रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के कारण टेस्ट में खेलने को लेकर संदेह बना हुआ है।

इंग्लैंड टीम: एलेक्स लीज, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story