दैनिक भास्कर हिंदी: टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर की भूमिका में वापसी चाहते हैं इंग्लैंड के बेयरस्टो

June 17th, 2020

हाईलाइट

  • टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर की भूमिका में वापसी चाहते हैं इंग्लैंड के बेयरस्टो

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की नजरें फिर से टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी करने पर है। बेयरस्टो ने कहा है कि क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में वह फिर से विकेट के पीछे अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहते हैं। बेयरेस्टो को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की ट्रेनिंग के लिए 50 खिलाड़ियों में चुना गया है।

क्रिकइंफो ने बेयरस्टो के हवाले से लिखा, अपनी विकेटकीपिंग से खुश हूं। यह मेरे खेल का हिस्सा है। जब मैंने अपना करियर शुरू किया था तो कई लोगों ने मेरे कीपिंग पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा, लेकिन अब कोई भी इसके बारे में कुछ नहीं कहता है। मेरे आंकड़े शानदार रहे हैं। ऐसे में कोई कारण नहीं है कि मुझे टीम में इस भूमिका में ना शामिल किया जाए।

बेयरस्टो ने कहा, जब इस प्रारूप से मुझे टीम से बाहर किया गया तो मैं निराश हो गया था। मुझे नहीं लगता है कि मैंने कीपिंग में कुछ गलतियां की थी और लोगों ने मेरी तारीफ की थी। विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, जब आप टीम में अपनी वापसी के दावा पेश करते हैं तो आपके पिछले प्रदर्शन को देखा जाता है। मुझे लगता है कि मेरा पिछला प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में मैं उम्मीद कर रहा हूं वह इस पर नजर रखेंगे और मुझे टेस्ट टीम में शामिल करेंगे।

बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए अब तक 70 टेस्ट मैचों में 4030 रन बनाए हैं। इसमें छह शतक शामिल है। इंग्लैंड को आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है। कोरोना वायरस के कारण मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच हेम्पशायर के एजेस बाउल पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

 

खबरें और भी हैं...