इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त से

English County Championship starts from August 1
इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त से
इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त से

लंदन, 29 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पेशेवर पुरुष काउंटी क्रिकेट सीजन को एक अगस्त से शुरू करने का फैसला किया है।

ईसीबी ने कहा है कि जिस प्रारूप में काउंटी सीजन के बाकी बचे मैच खेले जाने हैं उन पर फैसला जुलाई की शुरुआत में 18 प्रथम श्रेणी काउंटी की सहमति के बाद लिया जाएगा और इसके बाद नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

महिला घरेलू स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट 2020 को आयोजित करने को लेकर ईसीबी प्रतिबद्ध है लेकिन यह नए महिला एलीट घरेलू ढांचे से अलग हो सकता है।

महिला एलीट घरेलू टूर्नामेंट पुरुष काउंटी सेटअप के बराबर है और इसे आठ क्षेत्रों से मिलकर बनाया गया है। महामारी के दौरान नई प्रतियोगिता के लिए नया ढांचा बनाना बहुत मुश्किल होगा।

महिलाओं और पुरुषों के घरेलू सीजन को लेकर प्लानिंग सरकार और स्वास्थ विशेषज्ञों की सलाह पर निर्भर रहेगी क्योंकि बोर्ड के लिए खिलाड़ियों, स्टाफ, अधिकारियों का स्वास्थ्य प्राथमिकता है।

ईसीबी बोर्ड ने साथ ही पुरुष प्रथम श्रेणी काउंटी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को शुरू करने के लिए एक जुलाई की तारीख तय की है।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, यह हमारे खेल के लिए अहम कदम है कि हम हमारे पुरुषों के घरेलू सीजन को एक अगस्त से शुरू करने को तैयार हैं। इस कदम का काउंटी क्रिकेट से जुड़ा हर शख्स स्वागत करेगा।

उन्होंने कहा, इसके लिए 18 प्रथम श्रेणी काउंटी टीमों, प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन और ईसीबी के बीच चर्चा की गई है। यह बात बताना जरूरी है कि सभी चर्चा में हमारे खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा प्राथमिकता रही है। सरकार के निमयों के हिसाब से हम अपनी रणनीति और तैयारियां शुरू करेंगे।

Created On :   29 Jun 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story