सम्मान: तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह को आज BCCI देगी 'पॉली उमरीगर' अवॉर्ड

Fast bowler Jasprit Bumrah set to receive Polly Umrigar Award: BCCI
सम्मान: तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह को आज BCCI देगी 'पॉली उमरीगर' अवॉर्ड
सम्मान: तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह को आज BCCI देगी 'पॉली उमरीगर' अवॉर्ड
हाईलाइट
  • चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल को भी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा
  • तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह को मिलेगा 'पॉली उमरीगर' अवॉर्ड
  • महिला खिलाड़ियों में ये सम्मान पूनम यादव को मिलेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आज (रविवार) भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड "पॉली उमरीगर" अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। BCCI बुमराह को एनुअल अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर होने पर पॉली उमरीगर अवॉर्ड देने जा रहा है। ये अवॉर्ड समारोह आज की शाम को मुंबई में आयोजित किया जाएगा।

जसप्रीत बुमराह वनडे में दुनिया के नंबर वन बॉलर हैं। बुमराह ने जनवरी 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। बुमराह वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इन सभी टीमों के खिलाफ टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले भारत और एशिया के पहले गेंदबाज हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हारने वाली भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह ने अहम योगदान दिया था। बुमराह ने टेस्ट में 62, वनडे में 103 विकेट चटकाए हैं। 


वहीं बुमराह के अलावा टेस्ट ऑपनर चेतेश्वर पुजारा और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मयंक अग्रवाल को भी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। चेतेश्वर पुजारा को साल 2018-19 में टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड दिया जाएगा। उन्होंने इस सेशन में आठ टेस्ट मैच में 52.07 की औसत से 677 रन बनाए थे। वहीं मयंक अग्रवाल, जो पिछले साल दोहरा शतक जमाकर सुर्खियों में आए थे उन्हें बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

वहीं महिला क्रिकेटर्स में लेग स्पिनर पूनम यादव को ये सम्मान दिया जाएगा। पूनम को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला था, उनको सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (महिला) पुरस्कार दिया जाएगा। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को 100 वनडे खेलने वाले पहले भारतीय के तौर पर कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Created On :   12 Jan 2020 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story