comScore

FIFA World Cup 2018 : अंतिम पलों में जीता ब्राजील, कोस्टारिका बाहर

June 23rd, 2018 10:45 IST

हाईलाइट

  • सेंट पीटर्सबर्ग में खेले गए ग्रुप E के एक रोमांचक मुकाबले में ब्राजील ने कोस्टा रिका की टीम को 2-0 से हरा दिया।
  • इस हार के साथ कोस्टा रिका की टीम वर्ल्डकप से बाहर हो गई है।
  • ब्राजील के लिए यह गोल कोटिन्हो और नेमार ने किए।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। सेंट पीटर्सबर्ग में खेले गए ग्रुप E के एक रोमांचक मुकाबले में ब्राजील ने कोस्टा रिका की टीम को 2-0 से हरा दिया। यह दोनों गोल मैच के अंतिम पलों में हुए। इस हार के साथ कोस्टा रिका की टीम वर्ल्डकप से बाहर हो गई है। ब्राजील के लिए यह गोल कोटिन्हो और नेमार ने किए। ब्राजील के अब 2 मैचों में चार अंक हो गए हैं।

मैच के पहले हॉफ में शुरुआत से ही ब्राजील ने अपना आक्रमक खेल दिखाया। मैच के दूसरे मिनट में ही ब्राजील के स्टार खिलाड़ी कोटिन्हो ने बॉक्स के बाहर से एक शॉट लिया जो कि गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। 9वें मिनट में ब्राजील को मिले एक फ्री-किक पर नेमार ने जबरदस्त शॉट लिया, लेकिन गोल नहीं हो सका। कोस्टा रिका को भी कुठ मौके मिले। 12वें मिनट में कोस्टा रिका के खिलाड़ी सेल्सो बोर्गेस ने जोरदार शॉट लगाया, लेकिन बॉल गोल पोस्ट से दूर निकल गई। 18वें मिनट में नेमार को फिर से मिले फ्री-किक को कोस्टा रिका के गोलकीपर केलर नवास ने आसानी से लपक लिया। 29वें मिनट में मार्सेलो द्वारा लगाया गया शॉट बाहर निकल गया। 33वें मिनट में लंबी दूरी से विलियन द्वारा लगाया गया शॉट पोस्ट के उपर से निकला। कोस्टा रिका ने 39वें मिनट में काउंटर अटैक किया, लेकिन मार्को यूरेना को बॉक्स के बाहर ऑफ साइड करार दिया गया।

कोस्टा रिका को पहले मैच में बेशक सर्बिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसका डिफेंस इस मैच में शानदार रहा। ब्राजील के लिए पहले हॉफ में कोस्टा रिका के डिफेंस को भेद पाना चुनौती बना रहा। हॉफ टाइम तक दोनों टीमें बिना किसी गोल के थी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही डगलस कोस्टा को विलियन की जगह उतारा गया। ब्राजील ने दूसरे हाफ की शुरुआत से ही लगातार अटैक करना जारी रखा। 57वें में कोटिन्हो का एक शॉट गोलकीपर नवास के सीधे हाथों में गया। 71वें मिनट में काउंटर अटैक पर नेमार तेजी से आगे बढ़े, एक डिफेंडर से रिबाउंड होकर गेंद उन्हें मिली लेकिन उनका शॉट बॉक्स से काफी ऊपर निकल गया। 90 मिनट का खेल समाप्त होने के बाद 6 मिनट का स्टापेज टाइम मिला। 90वें मिनट में ब्राजील ने पहला गोल दागा। गैब्रियल जीसस के शानदार पास पर स्टार खिलाड़ी कोटिन्हो ने यह गोल किया। इस गोल के साथ ब्राजील 1-0 से आगे हो गई। ब्राजील के इस गोल से कोस्टा रिका की टीम दबाव में आ गई। इसका फायदा लेते हुए 90+6 वें मिनट में मारसेलो के शानदाम क्रॉस पर ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार ने गोल दागते हुए स्कोर 2-0 कर दिया और इस तरह ब्राजील ने यह मैच जीत लिया। कोटिन्हो को मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया।

मैच में ब्राजील ने कुल 23 अटेम्प्ट्स किए जिसमें 9 ऑन टारगेट थे। वहीं कोस्टा रिका ने बस 4 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें से कोई भी ऑन टारगेट नहीं था। ब्राजील ने 11 फाउल किए वहीं कोस्टा रिका ने भी 11 फाउल किए। मैच में कोस्टा रिका के पास 33% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं ब्राजील के पास 67% बॉल पज़ेशन रहा। इस जीत के साथ ब्राजील ग्रुप E में 4 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है, वहीं कोस्टा रिका टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ब्राजील को अपना अगला मैच सर्बिया के खिलाफ खेलना है।


 

कमेंट करें
9dhUt