comScore

FIFA World Cup : पनामा को 6-1 से रौंदकर राउंड ऑफ-16 में पहुंचा इंग्लैंड

June 25th, 2018 14:39 IST

हाईलाइट

  • FIFA World Cup 2018 में रविवार को हुए ग्रुप G के मुकाबले में इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से करारी शिकस्त दी है।
  • इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें ग्रुप G से राउंड ऑफ-16 के लिए क्वालिफाई कर गई हैं
  • पनामा और ट्यूनीशिया वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में रविवार को हुए ग्रुप G के मुकाबले में इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें ग्रुप G से राउंड ऑफ-16 के लिए क्वालिफाई कर गई हैं, जबकि पनामा और ट्यूनीशिया वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। नोवग्रोड स्टेडियम में खेले गए ग्रुप G के इस मैच में इंग्लैंड की ओर से कप्तान हैरी केन (22वें(P) और 45+1'वें(P), 62वें मिनट), स्टोंस (8वें और 40वें मिनट) और लिंगार्ड (36वें मिनट) ने गोल दागे।

इंग्लैंड ने मैच की शुरुआत से ही अटैकिंग खेल दिखाया। मैच के 8वें मिनट में ही इंग्लैंड के स्टोंस ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। स्टोंस ने पेनल्टी कॉर्नर पर हेडर से यह शानदार गोल किया। इसके बाद 19वें मिनट में पिछले मैच के हीरो रहे इंग्लैंड के कप्तान केन ने पेनल्टी शूट में गोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। पनामा ने अपने डी में इंग्लिश खिलाड़ी लिंगार्ड को गिरा दिया था और इसके बाद कप्तान हैरी केन ने पेनल्टी को गोल में तब्दील करने में कोई चूक नहीं की। इसके बाद 36वें मिनट में इंग्लैंड के लिंगार्ड ने इंग्लैंड की लीड को 3-0 कर दिया। इसके 4 मिनट बाद ही स्टोंस ने इंग्लैंड का चौथा और अपना दूसरा गोल किया। इंग्लैंड के फारवर्ड यहीं नहीं रूके। 45+3 वें मिनट पर इंग्लैंड ने इस लीड को 5-0 पहुंचा दिया। यह गोल पेनल्टी किक पर हुआ। यह विश्व कप की 16वीं पेनल्टी थी। इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करने में इंग्लिश कप्तान हैरी केन ने कोई गलती नहीं की।

मैच के दूसरे हाफ में भी इंग्लैंड ने अटैक जारी रखा। 62वें मिनट में हैरी केन ने एक बार फिर विरोधी गोलपोस्ट पर हमला किया। लोफ्ट्स के शानदार लांग पास पर हैरी केन ने गोल कर अपनी टीम को 6-0 से आगे कर दिया। यह हैरी केन का टूर्नामेंट का 5वां गोल था। हैरी केन इस गोल के बाद 5 गोल के साथ गोल्डन बूट की रेस में टॉप पर आ गए हैं। मैच के 63वें मिनट में हैरी केन को वार्डी से रिप्लेस किया गया। हालांकि 78वें मिनट में पनामा को गोल करने का मौका मिला। 78वें मिनट में एक शानदार क्रॉस पर पनामा के कप्तान फिलिप बेलॉय ने गोल कर हार के अंतर को कम कर दिया और मैच 6-1 पर खत्म हुआ। यह पनामा का पहला वर्ल्डपकप गोल था। इस गोल के बाद पनमा के प्रशंसक खुशी से झूम उठे।

इंग्लैंड की जीत के हीरो हैरी केन और स्टोंस रहे। हैरी केन जहां इस विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने, वहीं स्टोंस ने दो गोल किए। मैच में इंग्लैंड ने कुल 12 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें 7 ऑन टारगेट थे। वहीं पनामा ने 8 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें से 2 ऑन टारगेट थे। इंग्लैंड ने 14 फाउल किए वहीं पनामा ने 13 फाउल किए। मैच में पनामा के पास 42% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं इंग्लैंड के पास 58% बॉल पज़ेशन रहा।

इस हार के साथ ही पनामा और ट्यूनीशिया फीफा वर्ल्‍ड कप 2018 के पहले राउंड में ही बाहर हो गई हैं। दोनों ही टीम अपने दोनों ही ग्रुप मैच हार चुकी हैं। पनामा को ग्रुप-G में खेले गए पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ट्यूनीशिया को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से 2-1 से हार मिली थी। वहीं बेल्जियम के खिलाफ दूसरे मैच में ट्यूनीशिया को 5-2 से हार का सामना करना पड़ा था।। ग्रुप G में बेल्जियम और इंग्लैंड के जहां दो-दो मैचों से 6 अंक हैं वहीं पनामा और ट्यूनीशिया की टीम इतने ही मैचों में अभी तक कोई अंक नहीं हासिल कर सकी। पनामा को दूसरे राउंड में जाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी थी।

कमेंट करें
qlHZx