comScore

FIFA WC : सऊदी अरब की टीम को ले जा रहे प्लेन के इंजन में आग, सभी सुरक्षित

June 19th, 2018 13:22 IST

हाईलाइट

  • रूस में चल रहे FIFA World Cup 2018 का अपना अगला मैच खेलने जा रही सऊदी अरब की टीम बाल बाल बच गई।
  • सोमवार को सऊदी अरब की टीम अपना दूसरा मैच खेलने के लिए सेंट पीटर्सबर्ग से रोस्तोव जा रही थी।
  • आसमान में ही उनके प्लेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने से अचानक आग लग गई।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस में चल रहे FIFA World Cup 2018 का अपना अगला मैच खेलने जा रही सऊदी अरब की टीम बाल बाल बच गई। सोमवार को सऊदी अरब की टीम अपना दूसरा मैच खेलने के लिए सेंट पीटर्सबर्ग से रोस्तोव जा रही थी। इसी दौरान आसमान में ही उनके प्लेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने से अचानक आग लग गई। रशियन एयरलाइंस के एयरबस जेट के पायलट ने बगैर घबराए प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग करा दी। इस तरह सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

बता दें कि सऊदी अरब की टीम जिस प्लेन से रोस्तोव जा रही थी, वो प्लेन इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध कराया गया था। इस वर्ल्डकप में सभी टीमों के लिए परिवहन का जिम्मा इसी इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को सौंपा गया है।

सऊदी नेशनल टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्विट करते हुए सभी खिलाड़ियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विट करते हुए बताया है कि सभी खिलाड़ी दोपहर तक सुरक्षित रोस्तोव पहुंच गए हैं, जहां उन्हें उरुग्वे के साथ अपना दूसरा मैच खेलना है। फिलहाल सभी खिलाड़ी अपने होटल में आराम कर रहे हैं और ये आग केवल एक दुर्घटना थी।

सऊदी नेशनल टीम ने ट्वीट में लिखा, 'सऊदी अरब फुटबॉल फेडरशन सबको आश्वस्त करना चाहता है कि विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद सऊदी नेशनल टीम के सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।' वहीं एयरलाइंस ने बताया कि विमान के इंजन में शायद पक्षी फंस गया था, जिसकी वजह से ये खराबी आई।

गौरतलब है कि FIFA World Cup 2018 का पहला ओपनिंग मैच सऊदी अरब और मेजबान रूस के बीच ही खेला गया था। इस मैच में रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी। बता दें कि सऊदी अरब की टीम इस वर्ल्डकप में कोई बड़ा नाम नहीं है। उसकी वर्ल्ड रैंकिंग की बात करें तो वह फिलहाल 67वें स्थान पर काबिज है।

कमेंट करें
a9tYy