दैनिक भास्कर हिंदी: FIFA World Cup : मोरक्को के अजीज ने किया आत्मघाती गोल, ईरान 1-0 से जीती

June 16th, 2018

हाईलाइट

  • FIFA World Cup 2018 में मोरक्को टीम के खिलाड़ी द्वारा किेए गए आत्मघाती गोल की मदद से ईरान ने अपना पहला मैच जीत लिया है।
  • ईरान ने टूर्नामेंट के तीसरे मैच में मोरक्को को 1-0 से शिकस्त दी है।
  • मोरक्को के अजीज बुहादुज ने अपनी ही टीम के खिलाफ आत्मघाती गोल दागते हुए विपक्षी टीम ईरान को जीत दिला दी।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में ईरान ने विपक्षी टीम के खिलाड़ी द्वारा किेए गए गोल की मदद से टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की। ईरान ने टूर्नामेंट के तीसरे मैच में मोरक्को को 1-0 से शिकस्त दी है। सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी। हाफटाइम तक दोनों टीमें बगैर किसी गोल के बराबरी पर थी। इंजरी टाइम में मोरक्को के अज़ीज़ बुहादुज ने अपनी ही टीम के खिलाफ आत्मघाती गोल दागते हुए विपक्षी टीम ईरान को जीत दिला दी। बुहादुज ने यह गोल मैच के 90+5'वें मिनट में किया।

90वें मिनट तक दोनों ही टीमें गोल के लिए जूझ रहीं थी। मोरक्को के पास 69% बॉल पजे़शन रहा, वहीं ईरान के पास 31% का बॉल पजे़शन रहा। मैच में पूरे समय मोरक्को की टीम ईरान के टीम पर भारी दिखी।

 

 

मैच में शुरुआत से ही मोरक्को का दबदबा दिख रहा था। मैच के 44वें मिनट में मोरक्को के सरदार अज़मान के शानदार काउंटर अटैक को ईरान के गोलकीपर म्यूनीज़ ने रोक दिया। मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी लगातार चोटिल होते जा रहे थे। मैच में दोनों ही टीमों ने अपने 3 सब्सटीच्यूट्स का इस्तमाल किया। मैच में कुल 4 यल्लो कार्ड्स दिए गए। मोरक्को की टीम के 1 और ईरान के 3 खिलाड़ियों को यल्लो कार्ड्स दिए गए। मैच में कुल 7 कॉर्नर लिए गए।