दैनिक भास्कर हिंदी: ओलंपिक में फिटनेस महत्वपूर्ण फैक्टर होगा : मरेन

November 23rd, 2019

हाईलाइट

  • ओलंपिक में फिटनेस महत्वपूर्ण फैक्टर होगा : मरेन

बेंगलुरू, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक-2020 में फिटनेस एक महत्वपूर्ण फैक्टर होगा।

रानी रामपाल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इसी महीने ओडिशा में वल्र्ड नंबर-13 अमेरिका की टीम को एग्रीगेट स्कोर 6-5 से हराकर टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए क्वालीफाई किया है।

भारतीय टीम इस समय यहां राष्ट्रीय कैम्प में अभ्यास कर रही है। मरेन ने इस सप्ताह एक समीचा बैठक की थी और टीम फिर से टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में जुट गई है। टोक्यो ओलंपिक को अभी सात-आठ महीने बचे हैं।

मरेन ने कहा, इस सप्ताह हुई समीक्षा बैठक अच्छी नहीं थी। लेकिन दूसरे मैच में हमने जिस तरह से प्रदर्शन किया वह बधाई के पात्र हैं। मैंने बिना कुछ कहे अपना गुस्सा जाहिर किया। जिस तरह से हमने ओलंपिक क्वालीफायर में अमेरिका के खिलाफ दूसरे मैच के पहले दो क्वार्टर में प्रदर्शन किया, उसे हम फिर से नहीं दोहराना चाहते है।

भारतीय टीम को जनवरी-फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड का दौरा करना है और उससे पहले यह कैम्प टीम की तैयारियों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

कोच ने कहा, हमने अगले सात महीनों के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है। हमारे पास स्पष्ट रणनीति है कि अब हमें ओलंपिक में आगे बढ़ने के लिए किस स्तर पर सुधार करने की जरूरत है। ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ टीमें खेलती है, जहां हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित रहते हैं। इसके लिए खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखना जरूरी है।