फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएंगे पूर्व मुक्केबाज मेवेदर

Former boxer Mayweather will spend Floyds funeral
फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएंगे पूर्व मुक्केबाज मेवेदर
फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएंगे पूर्व मुक्केबाज मेवेदर

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। दिग्गज मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर ने अमेरिका में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाने की पेशकश की है। अमेरिकी अश्वेत नागरिक फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन जारी है।

46 वर्षीय फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी। डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बल बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं। मेवेदर की प्रमोशन कंपनी, मेवेदर प्रमोशन ने ट्विटर पर पुष्टि की है कि पूर्व विश्व चैंपियन मुक्केबाल मेवेदर ने फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का पूरा खर्चा उठाने का फैसला किया है।

हॉलीवुड अनलॉक की रिपोर्ट के अनुसार, मेवेदर ने तीन स्थानों फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन, मिनेसोटा और चार्लोटे में अंतिम संस्कार की पेशकश की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका परिवार चौथी जगह भी देख रहा है। पुलिस हिरासत में फ्लॉयड की मौत पर कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है, इनमें मौजूदा फॉर्मूला वन चैंपियन लुइस हेमिल्टन, एनबीए के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन और युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ शामिल हैं।

फ्लॉयड की मौत के बाद उपजे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस घटना में शामिल चार पुलिसकर्मियो को निलंबित कर दिया गया है और रेक चोविन नाम के श्वेत पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर तीन डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया है।

 

Created On :   2 Jun 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story