दैनिक भास्कर हिंदी: टीम की डिफेंस लाइन में युवा और अनुभव का अच्छा संतुलन : इक्का

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • टीम की डिफेंस लाइन में युवा और अनुभव का अच्छा संतुलन : इक्का

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोविड-19 के कारण पूरे विश्व ने बीते कुछ महीनों में अप्रत्याशित समय को देखा है, हालांकि भारत की महिला हॉकी टीम हर संभव तरीके से लगातार अपने ओलम्पिक पदक जीतने के लक्ष्य पर काम कर रही है। टीम की डिफेंडर दीप ग्रेस इक्का ने कहा है कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि टीम की वो युवा खिलाड़ियों को प्रेरित रखें।

इक्का ने कहा, एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरी कोशिश रहती है कि युवा खिलाड़ियों को इस समय कोई असर न पड़े और वो प्रेरित रहें। इस मुश्किल समय में नकारात्मक चीजें आसानी से घर कर सकती हैं, लेकिन हमारे ग्रुप ने हर दिन को अच्छे से बिताने में अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा, यह मेरा फर्ज है कि युवा खिलाड़ी प्रेरित रहेंगे और उन्होंने भी अच्छा काम किया है। हम लोग जब मैदान से बाहर थे तब हमारा ध्यान अपनी फिटनेस बनाए रखने पर था।इक्का ने कहा है कि टीम की युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के चलते टीम की डिफेंस लाइन मजबूत है।

डिफेंडर ने कहा, हमारी डिफेंस लाइन में युवा और अनुभव का अच्छा संतुलन होना हमारे लिए अच्छी बात है। हम युवाओं को उनके खेल में बेहतर करने के लिए उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि कुछ महीनों बाद हमारा डिफेंस बेहतर होगा। अच्छी डिफेंस लाइन रहना किसी भी टीम को मदद करता है। अगर हम मजबूत रहते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए अच्छा होगा, खासकर ओलम्पिक जैसे बड़े टूर्नामेंट में।