comScore

महान ऑलराउंर मैच बदलने वाले होते हैं, स्टोक्स वही कर रहे हैं : लॉयड

July 23rd, 2020 08:39 IST
महान ऑलराउंर मैच बदलने वाले होते हैं, स्टोक्स वही कर रहे हैं : लॉयड

हाईलाइट

  • महान ऑलराउंर मैच बदलने वाले होते हैं, स्टोक्स वही कर रहे हैं : लॉयड

नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी डेविड लॉयड का मानना है कि बेन स्टोक्स का चरित्र उनकी प्रतिभा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कराने में मददगार साबित हो रहा है। लॉयड ने हालांकि किसी तरह की तुलना से मना कर दिया और इस बात पर टिप्पणी नहीं की कि स्टोक्स, इयान बॉथम को पार कर चुके हैं या नहीं।

उनका मानना है कि 28 साल के स्टोक्स टीम के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लॉयड ने सोनी टेन पिट शॉप के फेसबुक पेज पर बात करते हुए कहा, फिलिफ डेफ्रिटियास नए बॉथम थे, डैरेक पिंगल नए बॉथम थे। एंड्रयू फिंल्टॉफ इसमें सही बैठे थे। वह शानदार क्रिकेटर थे। उनका करियर चोटों से प्रभावित रहा। मुझे लगता कि महान ऑलराउंडर मैच को बदलने वाले होते हैं और स्टोक्स इस समय वही कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, सभी यही बातें कर रहे हैं कि क्या वे बॉथम से बेहतर हैं, लेकिन क्या यह मायने रखता है? मायने यह रखता है कि वह मौचों को बदल रहे हैं और मैचों में अपना दबदबा दिखा रहे हैं। वह बहुत फिट है और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मैदान के बाहर उनकी समस्याएं थीं। वह गए उन्हें खत्म किया और एक बेहतर, फिट, ज्यादा समर्पित क्रिकेटर की तरह वापसी की लेकिन सबसे अहम वह एक अच्छे इंसान हैं और अच्छे उदाहरण पेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, वह बेहतरीन रोल मॉडल हैं जिसकी हर खेल को जरूरत है। लॉयड ने कहा कि महान क्रिकेटर वो होते हैं जो प्रशंसकों को उनका खेल देखने को मजबूर करे और उन्हें अपनी सीटों से उठा दे।

कमेंट करें
Z63no