दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: शरजील की वापसी पर सवाल उठाने वाले हफीज पीसीबी के निशाने पर

March 23rd, 2020

हाईलाइट

  • शरजील की वापसी पर सवाल उठाने वाले हफीज पीसीबी के निशाने पर

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दागी क्रिकेटर शरजील खान की प्रतिस्पर्धा क्रिकेट में वापसी करने की इजाजत देने के बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाने वाले अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की आलोचना की है। हफीज ने टवीट करते हुए कहा था, क्या हमें अपनी गरिमा और एक तय मानक को निर्धारित नहीं करना चाहिए। मैं बस पूछ रहा हूं क्या पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं है।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि हफीज को बोर्ड पर सवाल उठाने के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। क्रिकइंफो ने वसीम के हवाले से कहा, वर्तमान खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों की आलोचना करने या बोर्ड की नीतियों के बारे में बात करने के लिये सोशल मीडिया पर नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, वे विश्व क्रिकेट या क्रिकेट की विभिन्न चीजों को लेकर अपनी राय रख सकते हैं। लेकिन वे खिलाड़ियों और बोर्ड के सही और गलत के बारे में बात नहीं कर सकते। उन्हें यह क्रिकेट बोर्ड पर छोड़ देना चाहिए।

वसीम ने कहा, मैं निजी तौर पर मोहम्मद हफीज से बात करूंगा। मेरे विचार में उसे अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए। वह क्रिकेट के बारे में अपनी राय रख सकता है लेकिन अन्य खिलाड़ियों के बारे में निजी राय नहीं दे सकता। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें या किसी और को ऐसा कुछ करना चाहिए। यह मेरा निजी विचार है।

पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के कारण शरजील पर 2017 में पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था। शरजील ने पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी-20 मैच खेले हैं। हालांकि शरजील पर लगा पांच साल का प्रतिबंध अगस्त 2019 में हटा लिया गया था।