दैनिक भास्कर हिंदी: ओलिंपिक से पहले वर्ल्ड कप खुद को परखने का अच्छा पड़ाव : हीना सिद्धू

May 23rd, 2018

हाईलाइट

  • पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट निशानेबाज हीना सिद्धू आज से म्यूनिख में शुरू होने वाले ISSF (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप में अपना जौहर दिखाएंगी।
  • वर्ल्ड कप में हीना सिद्धू महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल, 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल और 10 मीटर की मिश्रित टीम स्पर्धा में हिस्सा लेंगी।
  • ओलिंपिक क्वालिफायर की शुरुआत सितम्बर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप से होगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट निशानेबाज हीना सिद्धू आज से म्यूनिख में शुरू होने वाले ISSF (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप में अपना जौहर दिखाएंगी। वर्ल्ड कप में हीना सिद्धू महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल, 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल और 10 मीटर की मिश्रित टीम स्पर्धा में हिस्सा लेंगी। वर्ल्ड कप शुरु होने से ठीक एक दिन पहले मंगलवार को हीना सिद्धू ने एक बयान में कहा है कि ओलिंपिक क्वॉलिफायर के लिए हम किस स्थिति में हैं, इसकी पहचान म्यूनिख में होने वाले विश्व कप में हो जाएगी।

 

Related image

 

हीना ने कहा कि हमारे पास दो ओलंपिक खेलों का अनुभव है और हम इस अनुभव का इस्तेमाल अपनी तैयारियों को बेहतर बनाने में करेंगे। सिद्धू ने कहा कि वर्ल्ड कप में हमारे प्रदर्शन से साफ हो जाएगा कि हम कितने तैयार हैं और अगर हममे कोई कमी है तो उसे कैसे सुधारा जा सकता है। आपको बता दें कि ओलिंपिक क्वालिफायर की शुरुआत सितम्बर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप से होगी।

 

Image result for heena sidhu

 

हीना सिद्धू वर्ल्ड कप में अपने सफर की शुरुआत 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल स्पर्धा से करेंगी। 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल स्पर्धा के क्वालिफिकेशन रेपिड फायर की शुरुआत शुक्रवार को होगी और उसी दिन प्रतिस्पर्धा का फाइनल भी खेला जाएगा। 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल स्पर्धा के बाद रविवार को हीना 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हिस्सा लेंगी और उसके बाद मिश्रित टीम स्पर्धा का आयोजन होगा। 

 

 

Image result for heena sidhu

 

 

अच्छी लय में हैं हीना

 

भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू बीते कुछ समय से शानदार लय में हैं। गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड पर निशाना लगाने के बाद पिछले हफ्ते ही उन्होंने एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। पिछले हफ्ते हीना ने हैनोवर में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता था । हीना का लय में होना भारत के लिए अच्छे संकेत हैं।