दैनिक भास्कर हिंदी: हॉकी वर्ल्ड लीग : इंग्लैंड ने भारत को 3-2 से हराया, अगला मैच 'करो या मरो'

December 2nd, 2017

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल (HWL) के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने भारत को 3-2 से शिकस्त दी है। अपना पहला मैच ड्रॉ खेलने और दूसरा मैच हारने के बाद भारतीय टीम के लिए अब तीसरा मैच करो या मरो के मुकाबले जैसा हो गया है। भारतीय टीम को अपना तीसरा मैच जर्मनी के साथ खेलना है, जो हर हाल में जीतना होगा।

जानकारी के अनुसार भारत अब जर्मनी के खिलाफ 4 दिसंबर को अपना अंतिम पूल मैच खेलेगा। इसी दिन पूल-बी में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। अगले दौर में जगह बनाने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। जर्मनी ने अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2-2 की बराबरी पर रोका है। वहीं भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 1-1 की बराबरी पर रोका था।

भारत-इंग्लैंड मैच का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच चले इस मैच में दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त बना रखी थी। इसके बाद भारत ने आकाशदीप सिंह और रुपिंदर पाल सिंह के गोलों की मदद से 50वें मिनट में 2-2 की बराबरी कर ली। इंग्लैंड ने 57वें मिनट में तीसरा और मैच जिताऊ गोल करते हुए फिर बढ़त बना ली। इस बढ़त को भारत पार नहीं कर सका और मैच गंवा बैठा। इंग्लैंड के लिए मैच का पहला गोल डेविड गुडफील्ड ने 25वें मिनट में किया। इसके बाद सैम वार्ड ने 43वें मिनट में किए गए एक और फील्ड गोल की मदद से इंग्लैंड को 2-0 से आगे कर दिया।

पहला मैच ड्रॉ और दूसरे में हार के बाद भारतीय टीम एक अंक लेकर पूल-बी में चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड के दो मैचों से 3 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। जर्मनी इस पूल में चार अंकों के साथ पहले स्थान पर है।