comScore

उम्मीद है, सभी टीमों को 2021 विश्व कप की तैयारी का समय मिलेगा : लेनिंग

July 24th, 2020 08:35 IST
उम्मीद है, सभी टीमों को 2021 विश्व कप की तैयारी का समय मिलेगा : लेनिंग

हाईलाइट

  • उम्मीद है, सभी टीमों को 2021 विश्व कप की तैयारी का समय मिलेगा : लेनिंग

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने उम्मीद जताई है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए अगर 2021 महिला वनडे विश्व कप अपने तय कार्यक्रम पर होता है, तो सभी टीमों को टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा। विश्व कप के भाग्य का फैसला अगले कुछ दिनों में होने की उम्मीद है। 50 ओवरों के इस विश्व कप का आयोजन अगले साल छह फरवरी से सात मार्च तक न्यूजीलैंड के छह मैदानों पर होनी है, इसमें आकलैंड, हैमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन शामिल हैं। विश्व कप में आठ टीमें हिस्सा लेंगी।

क्रिकइंफो ने लेनिंग के हवाले से कहा, यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में आईसीसी को फैसला लेना होगा। क्या टूर्नामेंट में हर टीम को विश्व कप के लिए तैयार होने का पर्याप्त रूप से अवसर मिलेगा?। अभी भी कुछ टीमें हैं जिन्हें क्वालीफाइंग प्रक्रिया से गुजरना है, इसलिए इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि यह कैसे होगा। 2021 विश्व कप का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट जुलाई में श्रीलंका में आयोजित होना था, लेकिन स्वास्थ्य संकट इसे स्थगित कर दिया गया था। क्रिकइंफो ने इससे पहले खबर दी थी कि विश्व कप होता है तो नवंबर में यूएई में इसके क्वालीफाइंग टूनामेंट आयोजित किया जा सकता है।

लेनिंग ने कहा, इसके अलावा कुछ और फैसले किए जाने हैं, बजाय इसके कि क्या इसका आयोजन हो सकता है या नहीं। यह बहुत ही कठिन स्थिति है, लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में आप चाहते हैं कि चीजें समान और निष्पक्ष हों क्योंकि वे एक बड़े विश्व टूर्नामेंट में जा सकते हैं और मुझे यकीन है कि आयोजक सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा हो। गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस संकट के कारण इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है।

कमेंट करें
n8ZAb