रोमांचक मुकाबला महज 4 रनों से जीता मेजबान ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल की रेस में बरकरार

Hosts Australia won by just 4 runs in a thrilling match, remained in the semi-final race
रोमांचक मुकाबला महज 4 रनों से जीता मेजबान ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल की रेस में बरकरार
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 रोमांचक मुकाबला महज 4 रनों से जीता मेजबान ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल की रेस में बरकरार
हाईलाइट
  • राशिद खान ने महज 23 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की खेली पारी

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का हर मुकाबला रोमांच से भरा देखने को मिल रहा है। टूर्नामेंट के 38 वें मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने थी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में इस मुकाबले को जीतना था। दोनों ही टीमों के बीच एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। अंतिम गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 4 रनों से जीत हासिल की।   

मैक्सवेल ने जड़ा शानदार अर्धशतक 

एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मैच की शुरुआत में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पावरप्ले में उनके इस फैसले को सही साबित करते हुए तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श के 45 और फिर अंतिम ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल की 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 168 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। अफगानिस्तान की ओर से नवीन-उल-हक ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। 

राशिद ने बनाया मैच रोमांचक

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की। ओपनिंग बल्लेबाज गुरबाज महज 17 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेल आउट हुए। गुरबाज के आउट होने के बाद गुलबदीन नाईब और इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने अफगानिस्तान की पारी को संभाला और टीम को 100 रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान टीम ने महज दस गेंदों के भीतर एक के बाद एक चार विकेट गवां दिेए। अंतिम पांच ओवरों में टीम को पचास से अधिक रनों की दरकार थी। इन अंतिम ओवरों में राशिद खान की 23 गेंदों पर 48 रनों की नाबाद पारी ने अफगानिस्तान को अंतिम गेंद तक मैच में बनाए रखा। लेकिन अंतिम गेंद पर अफगानिस्तान को महज 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा और जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 2-2 विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

ऑस्ट्रेलिया- कैमरून ग्रीन, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड 

अफगानिस्तान- रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), उस्मान गनी, इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाईब, दरवेश रसूली, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी 
 

Created On :   4 Nov 2022 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story