दैनिक भास्कर हिंदी: मुझे नहीं लगता कि सचिन अच्छे कप्तान नहीं थे : मदन लाल

June 20th, 2020

हाईलाइट

  • मुझे नहीं लगता कि सचिन अच्छे कप्तान नहीं थे : मदन लाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कोच मदनलाल ने सचिन तेंदुलकर की कप्तानी को लेकर बात की है और कहा है कि महान बल्लेबाज एक अच्छे कप्तान भी थे। सचिन ने 1996 से 2000 के बीच 73 वनडे और 25 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में भारत ने 23 वनडे में जीत हासिल की थी। टेस्ट में बतौर कप्तान सचिन चार मैच ही जीतने में सफल रहे।

मदनलाल ने स्पोटर्सकीड़ा के साथ फेसबुक लाइव में कहा, मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि वह अच्छे कप्तान नहीं थे, लेकिन वह अपने प्रदर्शन को लेकर खुद में इतना फोकस थे कि वह टीम का ख्याल नहीं रख पा रहे थे। उन्होंने कहा, क्योंकि एक कप्तान के तौर पर आपको सिर्फ अपने प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचना होता है, बल्कि टीम के बाकी लोगों से भी अच्छा प्रदर्शन करवाना होता है। आप किस तरह से यह सब संभालते हो इस पर काफी कुछ निर्भर करता है।

1983 विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे मदनलाल ने कहा, सचिन में खेल को पढ़ने की अच्छी क्षमता है। वह खिलाड़ियों को बताते हैं कि वह कहां गलती कर रहे हैं और उन्हें कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, वह इन सब चीजों में शानदार थे।