ओलंपिक में भी होगी चौकों-छक्कों की बरसात, ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश कर रहा ICC 

ICC is trying to add Cricket in Olympics
ओलंपिक में भी होगी चौकों-छक्कों की बरसात, ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश कर रहा ICC 
Cricket In Olympics: ओलंपिक में भी होगी चौकों-छक्कों की बरसात, ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश कर रहा ICC 
हाईलाइट
  • 2028 लॉस एंजलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की कोशिश जारी
  • ओलंपिक में क्रिकेट एक ही बार 1900 पेरिस ओलंपिक में शामिल हुआ था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 की भारी सफलता के बाद अब हर किसी की नजरें आने वाले पेरिस ओलंपिक पर टिकी हैं। इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने एक बयान में कहा है कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की कोशिश जारी है।

आईसीसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है, जो ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने की प्रक्रिया का जिम्मा संभालेगा। कोशिश यही रहेगी कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाए। 

क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की मांग लंबे वक्त से उठ रही है, भारत की ओर से भी बीसीसीआई कह चुका है कि अगर ऐसा होता है तो भारत इसमें जरूर हिस्सा लेगा। अब जब टोक्यो ओलंपिक 2020 खत्म होने के बाद पेरिस ओलंपिक की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

ICC ने कहा है कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं, ऐसे में 2028 में वहां होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश में जुटेंगे। अगर क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है, तो ये काफी फायदेमंद साबित होगा।  

बता दें कि अभी तक ओलंपिक में क्रिकेट एक ही बार 1900 पेरिस ओलंपिक में शामिल हुआ था, उसमें भी सिर्फ दो ही टीमों ने हिस्सा लिया था। आज के वक्त में जब भारतीय महाद्वीप समेत दुनिया के कई देशों में क्रिकेट काफी पॉपुलर है, तब इसे ओलंपिक में शामिल किए जाने की कोशिश जारी है।
 

Created On :   10 Aug 2021 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story