कोरोना का असर: ICC महिला विश्व कप 2021 एक साल तक के लिए स्थगित

ICC Womens World Cup 2021 postponed for one year
कोरोना का असर: ICC महिला विश्व कप 2021 एक साल तक के लिए स्थगित
कोरोना का असर: ICC महिला विश्व कप 2021 एक साल तक के लिए स्थगित

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 को कोरोना वायरस महामारी के कारण फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया है। साथ ही पुरुष टी 20 विश्व कप को लेकर भी अहम फैसला लिया गया है। 2021 में होने वाले टी 20 विश्व कप अब भारत में होगा जबकि 2022 के टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी।

ICC ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के स्वास्थ्य, क्रिकेट और वाणिज्यिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक आकस्मिक नियोजन अभ्यास के बाद आईबीसी (ICC की वाणिज्यिक सहायक) द्वारा यह निर्णय लिया गया है। ICC के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, ICC की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है।

उन्होंने कहा, बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को ICC टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उनकी निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

Created On :   7 Aug 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story