बयान: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ICC के टी-20 विश्व कप स्थगित करने का फैसला मंजूर

ICCs decision to postpone T20 World Cup accepted: Cricket Australia
बयान: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ICC के टी-20 विश्व कप स्थगित करने का फैसला मंजूर
बयान: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ICC के टी-20 विश्व कप स्थगित करने का फैसला मंजूर
हाईलाइट
  • आईसीसी के टी-20 विश्व कप स्थगित करने का फैसला मंजूर : क्रिकेट आस्ट्रेलिया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आईसीसी के इस साल होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले का स्वागत किया है। आईसीसी ने कोविड-19 के कारण 18 अक्टबूर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉक्ले ने एक बयान में कहा है, हम आईसीसी के टी-20 विश्व कप के स्थगित करने के फैसले को मंजूर करते हैं। यह फैसला खिलाड़ियों, प्रशंसकों, अधिकारियों, स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है। उन्होंने कहा, कोविड-19 पूरे विश्व में खेल टूर्नामेंट पर असर डाल रहा है और क्रिकेट इससे अलग नहीं है। मौजूदा स्थिति में अक्टूबर में 16 टीमों की मेजबानी करने का जोखिम इस टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिए काफी साबित हुआ।

ऑस्ट्रेलिया और भारत आईसीसी के अगले दो टी-20 विश्व कप की मेजबानी की रेस में हैं लेकिन कौन सा देश किस साल में मेजबानी करेगा यह अभी तय नहीं हुआ है। यह कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए ही तय हो पाएगा। हॉक्ले ने हालांकि उम्मीद जताई है कि जब विश्व कप की नई तारीखें आएंगी और ऑस्ट्रेलिया को मेजबानी मिलेगी तो वह बेहतरीन टर्नामेंट आयोजित कराएगा। उन्होंने कहा, इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए काफी सारी मेहनत की गई थी। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जो पूरे जुनून और समर्पण के साथ इसमें जुड़े थे।

उन्होंने कहा, इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में हुआ महिला टी-20 विश्व कप ऐतिहासिक साबित हुआ था और मुझे पूरी उम्मीद है कि पुरुष संस्करण भी शानदार रहेगा। उन्होंने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि इस फैसले के बाद हमें मौका मिलेगा कि 2021 या 2022 में हम प्रशंसकों का पूरे देश में फैले बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियमों में सुरक्षित माहौल में स्वागत करेंगे।

 

Created On :   21 July 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story