comScore

क्रिकेट कमेंट: गंभीर ने कहा, धोनी अगर नंबर-3 पर खेलते तो कई रिकॉर्ड तोड़ते

June 15th, 2020 18:12 IST
क्रिकेट कमेंट: गंभीर ने कहा, धोनी अगर नंबर-3 पर खेलते तो कई रिकॉर्ड तोड़ते

हाईलाइट

  • धोनी अगर नंबर-3 पर खेलते तो कई रिकार्ड तोड़ते : गंभीर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करने में माहिर हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक के तौर पर जाने जाएंगे। गौतम गंभीर से जब लक्ष्य का पीछा करने के मामले में कोहली और धोनी में से किसी एक को चुनने के बारे में पूछा गया तो गंभीर ने पूर्व कप्तान का नाम लिया जबकि इरफान पठान ने कोहली को चुना, बशर्ते दोनों एक ही क्रम पर बल्लेबाजी करें।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, दोनों के बीच में तुलना करना काफी मुश्किल है क्योंकि एक नंबर-3 पर बल्लेबाजी करता है तो दूसरा नंबर-6 या 7 पर। गंभीर ने साथ ही कहा कि अगर धोनी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते तो वह बल्लेबाजी के कई रिकार्ड तोड़ देते। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, शायद विश्व क्रिकेट ने एक चीज मिस की है और वो यह है कि धोनी ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी नहीं की। अगर धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी नहीं की होती और नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते तो वह विश्व क्रिकेट में एक अलग तरह के खिलाड़ी होते। वे हो सकता है कि और ज्यादा रन बना लेते। कई सारे रिकार्ड तोड़ देते। अगर वो भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करते और नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते तो वह विश्व के सबसे रोमांचकारी क्रिकेटर होते।

पठान हालांकि गंभीर की इस बात से इत्तेफाक रखते नहीं दिखे। उन्होंने कहा, धोनी के पास नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने का भरपूर मौका था, लेकिन उन्होंने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। अगर आप विराट और धोनी की नंबर-3 पर बल्लेबाजी की तुलना करेंगे तो मुझे लगता है कि विराट के पास बेहतर तकनीक है। मैं धोनी को नकार नहीं रहा हूं। जाहिर सी बात है कि वह खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। हर किसी का अपना एक विचार होता है। मैं किसी भी समय विराट को चुनूंगा। गंभीर हालांकि अपनी बात पर टिके रहे। उन्होंने कहा, मैं धोनी को चुनूंगा। धोनी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए, पाटा विकेट पर, विश्व क्रिकेट में अब जो गेंदबाजी स्तर है। श्रीलंका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज अभी इस समय किस स्थिति में हैं, इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का जो स्तर है, धोनी शायद कई सारे रिकार्ड तोड़ देते।

कमेंट करें
no6df