दैनिक भास्कर हिंदी: Ind vs Eng: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, IPL के पहले हाफ में भी नहीं खेल पाएंगे

March 24th, 2021

हाईलाइट

  • बेयरिस्टो का शॉट रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे अय्यर
  • दो वनडे और आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे अय्यर
  • पंत, रहाणे, स्मिथ और अश्विन को मिल सकती है DC की कप्तानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो मैचों से बाहर हो गए हैं। वनडे के अलावा उनका नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के पहले हाफ में भी खेलना तय नहीं लग रहा है।

क्रिक इंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था। अय्यर को फील्डिंग के दौरान आठवें ओवर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और अब उनके स्कैन से पता चला है कि वह अगले कुछ सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

बेयरिस्टो का शॉट रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे अय्यर
अय्यर जब जॅनी बेयरिस्टो के शॉट पर बाउंड्री होने से रोकने का प्रयास कर रहे थे, तब उन्हें बाएं कंधे में चोट लग गई। उन्होंने बाउंड्री जाने से रोक दिया, लेकिन बाद में उन्हें कंधे पर दर्द होने लगा जिसके कारण अय्यर को मैदान से बाहर ले जाया गया।

दो वनडे और आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे अय्यर
रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतिम दो वनडे के अलावा उनका आईपीएल के 14वें सीजन के शुरुआती मैचों में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। अंतिम दो मैचों से अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव और फिर शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है।

पंत, रहाणे, स्मिथ और अश्विन को मिल सकती है DC की कप्तानी
अय्यर की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स सैम बिलिंग्स के चोटिल होने से भी चिंतित होगी, जिनके पैर में मोच आ गई थी। आईपीएल-2021 में दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच टूर्नामेंट के दूसरे ही दिन मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी अय्यर को कंधे पर लगी थी चोट
पिछले छह महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब अय्यर को कंधे में चोट लगी है। इससे पहले, उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। इंग्लैंड के साथ सीमित ओवरों की सीरीज से जुड़ने से पहले अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए केवल चार ही मैच खेल पाए थे, जिसमें उन्होंने दो शतक भी लगाए थे। अय्यर के चोटिल होने से अब इंग्लिश काउंटी क्लब लंकाशायर भी चिंतित होगी, जिन्होंेने रॉयल लंदन कप के लिए हाल में अय्यर के साथ करार किया है।

खबरें और भी हैं...