ऑस्ट्रेलिया को बिना हराए भारत नहीं बन सकता वर्ल्ड चैम्पियन- गौतम गंभीर

India cannot become world champion without beating Australia: Gautam Gambhir
ऑस्ट्रेलिया को बिना हराए भारत नहीं बन सकता वर्ल्ड चैम्पियन- गौतम गंभीर
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया को बिना हराए भारत नहीं बन सकता वर्ल्ड चैम्पियन- गौतम गंभीर
हाईलाइट
  • साल 2015 वर्ल्ड कप में भी भारत सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और दो बार वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चे में बने रहते है। लेकिन इस बार गंभीर ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने सभी भारतीय फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल, गंभीर ने अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब नहीं हो पाती है, तो भारत टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता है। 

गंभीर ने स्टार स्पोर्टस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "मैं यह पहले भी कह चुका हूं और फिर से कह रहा हूं। भारत (टी20) विश्व कप नहीं जीत सकता अगर वे ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराते। मेरा मतलब है, 2007 टी 20 विश्व कप को देखें। हमने उन्हें सेमीफाइनल में हराया था। 2011 वनडे विश्व कप में, हमने उन्हें क्वार्टर फाइनल में हराया था। ऑस्ट्रेलिया वहां सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और आप कोई प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो उन्हें हराना होगा।"

देखा जाए तो गंभीर की बात काफी हद तक सही भी है क्योंकि अक्सर वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम से मात खा जाती है। साल 2015 वर्ल्ड कप में भी भारत सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 

गौरतलब है कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होनी है। मंगलवार को सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मुकाबला 23 और 25 सितंबर को क्रमश: नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए दोनों टीमें 

भारत की टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया की टीम- एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, नैथन एलिस, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, जोश हेज़लवुड, जोश इंग्लिस, केन रिचर्जसन, डेनिएल सैम्स, एडम जैंपा। 

Created On :   18 Sep 2022 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story