comScore

भारत में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का माद्दा है : लालरेमसिआमी

August 04th, 2019 11:05 IST
भारत में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का माद्दा है : लालरेमसिआमी

हाईलाइट

  • भारतीय महिला हॉकी टीम की युवा और प्रतिभाशाली फारवर्ड खिलाड़ी लालरेमसिआमी का मानना है कि उनकी टीम में अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का माद्दा है
  • लालरेमसिआमी ने पिछले महीने हिरोशिमा में हुए एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स में भारतीय टीम को मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी

बेंगलुरू, 3 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की युवा और प्रतिभाशाली फारवर्ड खिलाड़ी लालरेमसिआमी का मानना है कि उनकी टीम में अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का माद्दा है। लालरेमसिआमी ने पिछले महीने हिरोशिमा में हुए एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स में भारतीय टीम को मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

हॉकी इंडिया ने लालरेमसिआमी के हवाले से बताया, ओलंपिक टेस्ट इवेंट से पहले टीम बहुत आश्वस्त है, क्योंकि हमने अपने अभ्यास सत्र के दौरान कड़ी मेहनत की है। नेशनल कैम्प में हर सत्र को ओलम्पिक क्वालीफायर को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया। हमारा मानना है कि हमारे पास एक अच्छी टीम है जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके इतिहास को दोहरा सकती है।

जापान में होने वाले ओलंपिक टेस्ट इवेंट में 17 से 21 अगस्त के बीच में भारतीय टीम का सामना जापान, आस्ट्रेलिया और चीन से होगा। लालरेमसिआमी ने माना कि उनकी टीम 18वें एशियाई खेलों के फाइनल में की गई गलतियों को नहीं दोहराएगी। उन्होंने कहा, हम एशियाई खेलों में बहुत अच्छा खेले और हमें पता था कि अगर हमने वहां गोल्ड जीता तो हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे। हमने टूर्नामेंट के दौरान कड़ी मेहनत की, लेकिन हमने कुछ गलतियां की और इसलिए हम प्रतियोगिता में अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर सके।

उन्होंने कहा, फाइनल के बाद, हमने तय किया कि हम एफआईएच वुमेंस सीरीज के फाइनल में अपनी गलतियों को नहीं दोहराएंगे और हम उसी जापानी टीम के खिलाफ प्रतियोगिता में विजय प्राप्त करेंगे, जिससे हम 18वें एशियाई खेलों के फाइनल में हार गए थे।

कमेंट करें
LXOzt