• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • india vs pakistan:pcb chief ehsan mani said pm imrans statement on pm modi has nothing to do with india-pak cricket

दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम इमरान के बयान का भारत-पाक क्रिकेट संबंध पर असर नहीं पड़ना चाहिए : PCB चीफ

September 24th, 2018

हाईलाइट

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए।
  • शनिवार को पाक पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था।
  • एहसान मनी ने कहा कि इमरान खान के बयान को अलग-थलग करके नहीं देखना चाहिए।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए। मनी ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम द्वारा कही गई बातों से भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए।' बता दें कि शनिवार को पाक पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था। इमरान ने मोदी को कहा था कि कुछ छोटे लोग बड़े-बड़े ऑफिस में बैठ जाते हैं लेकिन उनके पास भविष्य के लिए दूरदर्शिता नहीं होती।

एहसान मनी ने कहा, 'इमरान खान के बयान को अलग-थलग करके नहीं देखना चाहिए। कश्मीर में दुर्भाग्यपूर्ण हत्या के बाद भारत की तरफ से स्टेटमेंट आया था। भारत ने इमरान खान को कश्मीर में हत्याओं के लिए दोषी ठहराया और कहा कि यही उनका असली चेहरा है। इमरान खान का बयान इसी की प्रतिक्रिया थी। हम सभी जानते हैं नेता जब भी बोलते हैं, तो वह हमारे समझ से बाहर ही होता है और होना भी चाहिए। मुझे विश्वास है कि क्रिकेट में राजनीति और राजनेताओं का दखल नहीं देना चाहिए। भारत और पाकिस्तान जब मैच खेलते हैं तो दुनिया भर की नजर उस मैच पर होती है। उस वक्त लोग सब काम भूल जाते हैं। हमें उम्मीद है कि भारत-पाक का क्रिकेट का यह रिश्ता कभी नहीं टूटेगा। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि दोनों देशों के बोर्ड जल्द ही मिलेंगे।

मनी ने कहा, 'जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अध्यक्ष था, तो मैंने हमेशा सभी देशों के साथ उचित व्यवहार किया। भारत को भी सपोर्ट किया। हालांकि कुछ देशों ने हमपर दबाव डालने की कोशिश की है। मैंने न तो कभी BCCI का पक्ष लिया न ही उनके साथ कोई बुरा व्यवहार किया है।

2021 से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो रही है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए मनी ने कहा, 'सभी को पता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दो राउंड में खेला जाएगा। ICC ने  PCB को भरोसा दिया है कि भारत और पाकिस्तान दूसरे राउंड में एक-दूसरे के खिलाफ जरूर खेलेंगे।'

मनी ने कहा, 'मेरी भारत में रह रहे मेरे कुछ सहयोगियों के साथ अच्छी खासी बात हुई है। हमारे पास आगे बढ़ने के लिए कॉमन ग्राउंड हैं। हम सभी समझते हैं कि पहले जो हुआ वह हुआ। समय बीत चुका है अब हम दोनों देशों को आगे बढ़ कर क्रिकेट संबंध बहाल करने पर ध्यान देना होगा। दिन के अंत में, खेल किसी भी व्यक्ति और राजनेता से बड़ा होता है।'