comScore

IND vs SA टेस्ट मैच : जीत से 9 विकेट दूर भारत, अफ्रीका को 395 का लक्ष्य

IND vs SA टेस्ट मैच : जीत से 9 विकेट दूर भारत, अफ्रीका को 395 का लक्ष्य

हाईलाइट

  • IND vs SA विशाखापट्टनम टेस्ट चौथा दिन
  • भारत ने अफ्रीका को दिया 395 रनों का लक्ष्य
  • रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोएसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहली पारी में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने 502 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। जवाब में अफ्रीका पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई। चौथे दिन दूसरी पारी में भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 323 रन पर पारी घोषित कर दी है। भारत की ओर से  मयंक अग्रवाल 7,चेतेश्वर पुजारा 81 रन, रोहित शर्मा 127, जडेजा 40 रन  बनाकर पर आउट हुए।  विराट कोहली (31) और रहाणे (27) रन पर नाबाद रहे। केशव महाराज दो, वर्नोन फिलेंडर 1 और रबाडा 1 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 11 रन बनाए।

रोहित ने बनाया रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शतक जड़ ओपनर के तौर पर सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। दोनों पारियों में शतक लगाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज भी बने। वहीं एक टेस्ट में सबसे ज्यादा सिक्स मारने का रिकॉर्ड भी तोड़ा। रोहित ने कुल 13 छक्के मारे। पहले यह रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था। जिन्होंने वर्ष 1994 में श्रीलंका के खिलाफ एक ही पारी में 8 छ्क्के लगाए थे। 

दक्षिण अफ्रीका 431 रनों पर ऑल आउट

दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से भारत के पास अभी भी 71 रनों की बढ़त है। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 385 रनों के साथ की थी। सेनुरान मुथुसामी 33 रनों पर नाबाद रहे। डीन एल्गर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 160 रन बनाए। उन्होंने 287 गेंदों का सामना कर 18 चौके और चार छक्के लगाए।क्विंटन डी कॉक ने 163 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 111 रनों की पारी खेली। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सात विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने दो और ईशांत शर्मा ने एक सफलता अर्जित की।

जडेजा ने बनाया रिकॉर्ड

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए हैं। जडेजा ने शुक्रवार को अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया। रवींद्र ने डीन एल्गर (160 रन) को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर उपलब्धि हासिल की। इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले जडेजा 10वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

कमेंट करें
sxIz6