दैनिक भास्कर हिंदी: दूसरे टेस्ट से पहले बाहर हुए ये दो खिलाड़ी, भारतीय टीम में आया नया 'ऑलराउंडर'

November 21st, 2017

डिजिटल डेस्क, नागपुर। श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों ही टीमें अब दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही हैं। दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में 24 नवंबर से खेला जाना है। मैच से पहले ही भारतीय टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। ये दोनों खिलाड़ी फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार और ओपनर शिखर धवन हैं। इनकी जगह तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है।

 

भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन

विजय ने अब तक 32 फर्स्ट क्लास और 37 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। उन्‍होंने 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 1,671 रन बनाए हैं और 27 विकेट्स लिए हैं। 26 साल के विजय IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेल चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार के रिप्लेसमेंट के तौर पर तमिलनाडू के ऑलराउंडर विजय शंकर को टेस्ट टीम में मौका मिला है।

 

नया ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर

BCCI सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा कि तमिलनाडु रणजी कप्‍तान विजय शंकर को भुवनेश्‍वर कुमार की जगह टीम में लिया गया है। मगर उनके दूसरे टेस्‍ट में खेलने की उम्‍मीद नहीं है क्‍योंकि मुरली विजय को बतौर ओपनर टीम में पहले से ही रखा गया है, जबकि ईशांत शर्मा तीसरे पेसर हैं। तमिलनाडु के कप्‍तान को पहली बार टेस्‍ट टीम में जगह दी गई है।

दोनों खिलाड़‍ियों को निजी कारणों के चलते छुट्टी देने की पुष्टि मंगलवार को की गई। भुवी इस श्रृंखला में अब कोई टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जबकि धवन तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। 23 नवंबर को भुवनेश्वर कुमार की शादी है। उनकी होने वाली वाइफ का नाम नुपूर है। इसी वजह से भुवी ने ब्रेक लिया है। शिखर धवन ने पर्सनल कारणों से दूसरे टेस्ट से नाम वापस लिया है। वो 2 दिसंबर से दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।