अगर विश्व कप जीत जाते हैं तो भारत में बहुत प्यार मिलेगा : हरमनप्रीत

India will get a lot of love if they win the World Cup: Harmanpreet
अगर विश्व कप जीत जाते हैं तो भारत में बहुत प्यार मिलेगा : हरमनप्रीत
अगर विश्व कप जीत जाते हैं तो भारत में बहुत प्यार मिलेगा : हरमनप्रीत
हाईलाइट
  • अगर विश्व कप जीत जाते हैं तो भारत में बहुत प्यार मिलेगा : हरमनप्रीत

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम अगर महिला टी-20 विव कप जीत जाती है तो स्वदेश में उसे बहुत प्यार मिलेगा। भारत ने विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को उसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया और भारत को ग्रुप चरण का अंत शीर्ष स्थान के साथ करने का फायदा फाइनल में प्रवेश के साथ मिला।

भारतीय टीम की कप्तान ने कहा, मेरे माता-पिता यहां हैं और वह आज का मैच देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश वह देख नहीं पाए। उन्होंने कहा, मैं स्कूल में थी तब मेरे पिता ने मुझे खेलते देखा था, उसके बाद से यह पहला मौका था जब वह मुझे खेलता देखते। मेरी मां ने मुझे कभी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा। इसके कई मायने हैं क्योंकि पहले दिन से मैं चाहती थी कि वह मुझे क्रिकेट खेलता देखें और आज वो मौका था।

हरमनप्रीत कौर के माता-पिता फाइनल मैच के लिए आस्ट्रेलिया में ही रहेंगे जो उनके 31वें जन्मदिन पर खेला जाएगा। उन्होंने कहा, वह लोग हमें यहां खेलता हुए देखने आए हैं और मुझे उम्मीद है कि माता-पिता से समर्थन मिलेगा। हम इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेंगे।

यह पहली बार है जब भारत ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन एक भी बार फाइनल नहीं खेला था। कप्तान ने कहा, हमें उम्मीद थी कि हम वहां पहुंचेंगे क्योंकि इस समय हर कोई महिला क्रिकेट को लेकर सकारात्मक महसूस कर रहा था।

उन्होंने कहा, घर में हमें काफी तवज्जो मिलेगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलें और वह हमसे अच्छा खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। अगर हम जीतेंगे, निश्चित तौर पर हमें काफी ज्यादा तवज्जो मिलेगी और घर में काफी प्यार भी मिलेगा। भारत ने 2017 के वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड से हार गई थी।

 

Created On :   5 March 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story