अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अफगानिस्तान की जीत चाहेगा भारत, जानिए इसकी पीछे की वजह

India would like Afghanistans victory in the match between Afghanistan and Pakistan, know the reason behind it
अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अफगानिस्तान की जीत चाहेगा भारत, जानिए इसकी पीछे की वजह
एशिया कप 2022 अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अफगानिस्तान की जीत चाहेगा भारत, जानिए इसकी पीछे की वजह
हाईलाइट
  • फिलहाल भारत का रनरेट -0.125 है

डिजिटल डेस्क, शारजाह। एशिया कप के सुपर फोर स्टेज में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला शारजाह में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर तीस मिनट से शुरु होगा। इस मुकाबले को जीतकर जहां पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। वहीं अफगानिस्तान की टीम इस मैच में जीत हासिल कर खुद को फाइनल की रेस में बनाए रखना चाहेगी। इन दोनों के अलावा सुपर फोर स्टेज में अपने दोनों दोनों मैच गंवा चुकी टीम इंडिया की नजरें भी इस मुकाबले पर रहेंगी। दरअसल भारतीय टीम के फाइनल के पहुंचने के लिए यह जरुरी है कि वह आज के मुकाबले में अफगानिस्तान पाकिस्तान को हरा दे। 

यह है भारत के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का गणित

टीम इंडिया के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह आवाश्यक है कि अफगानिस्तान टीम पाकिस्तान को हरा दे। इसके साथ ही भारत गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करे और श्रीलंका पाकिस्तान को अगले मुकाबले में हरा दे। इसके अलावा टीम इंडिया का नेट रनरेट पाकिस्तान व अफगानिस्तान से बेहतर रहे। इन सब के बाद भारत फाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकता है। 

गौरतलब है कि फिलहाल भारत का रनरेट -0.125 है। वह नेट रनरेट के हिसाब से सुपर-फोर टेबल में अफगानिस्तान से ऊपर तीसरे स्थान पर है। श्रीलंका दो मैचों में 4 प्वाइंटों के साथ पहले तो वहीं पाकिस्तान दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। दोनों ही शीर्ष टीमों का नेट रनरेट प्लस में है। 

बता दें अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अब तक दो टी-20 मैच हुए हैं जिनमें पाकिस्तान ने दोनों ही मुकाबलों में अफगानिस्तान को हराया है। वहीं बात करें इस एशिया कप की तो दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में चल रही हैं। 

Created On :   7 Sep 2022 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story