बर्मिंघम में भारतीय बॉक्सरों ने मचाया धमाल, अमित और नीतू ने देश को दिलाया गोल्ड, निकत और सागर के फाइनल मैच अभी बाकी

बर्मिंघम में भारतीय बॉक्सरों ने मचाया धमाल, अमित और नीतू ने देश को दिलाया गोल्ड, निकत और सागर के फाइनल मैच अभी बाकी
फिर बरसे गोल्ड बर्मिंघम में भारतीय बॉक्सरों ने मचाया धमाल, अमित और नीतू ने देश को दिलाया गोल्ड, निकत और सागर के फाइनल मैच अभी बाकी
हाईलाइट
  • भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या 16 हुई

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार परफॉर्मेंस जारी है। आज प्रतियोगिता के 10वें दिन भारतीय बॉक्सरों ने देश को दो गोल्ड मेडल जिताए। नीतू घंघास ने 48 किलोग्राम वेट कैटेगरी में और अमित पंघाल ने 51 किलोग्राम वेट कैटेगरी के फाइनल में जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। भारत की एक स्टार बॉक्सर निखत जरीन और सागर अहलावत भी गोल्ड मेडल जीत सकते हैं। निखत का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे तो वहीं सागर अहलावत का देर रात 1 बजकर 15 मिनिट पर शुरु होगा।

ऐसा रहा नीतू और अमित का प्रदर्शन

अमित पंघाल ने 48-51 किलो वेट कैटेगरी के फाइनल में इंग्लैंड के मैकडोनाल्ड को मात देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया। उन्होंने इस मैच को 5-0 से जीता।

वहीं नीतू घंघास ने 48 किलोग्राम कैटेगरी में इंग्लैंड की डेमी जेड को हरा कर गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने मेजबान देश की महिला बॉक्सर को 5-0 से हराया। 

भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या 16 हुई, टोटल संख्या हुई 46

भारत का मौजूदा सीजन में अब तक कमाल का प्रदर्शन रहा है। कॉमनवेल्थ के 10 वें दिन की शुरुआत ब्रॉन्ज मेडल के साथ की। भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर ब्रॉन्ज पर कब्जा किया।

इसके बाद नीतू घंघास और अमित पंघाल ने भारत की झोली में गोल्ड दिलाए। नीतू ने जहां देश को 14 वां तो वहीं अमित ने 15वां गोल्ड दिलाया। इसके बाद पैदल चाल इवेंट में संदीप कुमार ने ब्रॉन्ज पर कब्जा किया। वहीं महिलाओं के जैवलिन थ्रो इवेंट में अन्नू रानी ने भी ब्रॉन्ज जीता।

 

भारत ने पहली बार ट्रिपल जंप इवेंट में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।

भारत के एलडोस पॉल ने 17.03 मीटर की जंप लगाते हुए भारत के लिए इस कॉमनवेल्थ गेम्स में 16वां गोल्ड मेडल जीता। वहीं अब्दुल्ला अबुबकर ने 17.02 मीटर की जंप लगाकर देश को सिल्वर मेडल जिताया। बता दें कि यह पहली बार हुआ है जब देश के दो एथलीटों ने मेंस ट्रिपल जंप इवेंट में गोल्ड और सिल्वर दोनों पर कब्जा जमाया हो। इस तरह मेडल टेली में भारत के पदकों की संख्या 46 हो गई। इनमें 16 गोल्ड, 12 सिल्वर और 18 ब्रॉन्ज शामिल हैं। आज और कल इन पदकों की संख्या बढ़ सकती है। 

 

Created On :   7 Aug 2022 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story