FIFA U17 : भारतीय कप्तान अमरजीत बोले- जज्बा तो बहुत था पर अनुभवहीनता भारी पड़ी

Indian football team captain Amarjit Singh Kiyam in FIFA U-17 World Cup
FIFA U17 : भारतीय कप्तान अमरजीत बोले- जज्बा तो बहुत था पर अनुभवहीनता भारी पड़ी
FIFA U17 : भारतीय कप्तान अमरजीत बोले- जज्बा तो बहुत था पर अनुभवहीनता भारी पड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। FIFA U17 World Cup में पहली बार हिस्सा ले रही भारतीय टीम बगैर कोई मैच जीते टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद भारतीय टीम के कप्‍तान अमरजीत सिंह कियाम ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हम सभी खिलाड़ियों के पास जज्बा तो बहुत था, लेकिन हमारे पास अनुभव की कमी थी, जो काफी भारी पड़ी।

भारतीय टीम ने किसी भी फीफा की प्रतियोगिता में पहली बार प्रतिनिधित्व किया। मेजबान टीम ग्रुप चरण में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई, उसने अपने सभी तीनों मैच गंवा दिए। भारतीय टीम को अपने पहले ही मैच में अमेरिका के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे मैच में टीम ने कोलंबिया को कड़ी चुनौती दी लेकिन उन्हें 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके टीम को घाना ने तीसरे मैच में 4-0 से पराजित किया था।

चौथे मैच में घाना से हारने के बाद अमरजीत ने कहा, ‘घाना के खिलाफ मैच के अंत में हम थोड़े थके थे क्योंकि हम दो कड़े मुकाबले खेल चुके थे। यह खिलाड़ियों के लिए मुश्किल था क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को चोटें थीं और कुछ की मांसपेशियों में खिंचाव था।

अमरजीत ने कहा, ‘हम दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेल रहे थे और घाना तो दो बार की चैम्पियन थी। हमने उनसे काफी कुछ सीखा।’ उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन उनमें प्रतिस्पर्धात्‍मक अनुभव की कमी थी जो उनके जीतने के जज्बे पर हावी हो गई।

  • हमने ठान लिया था 200 प्रतिशत देंगे

भारतीय टीम कप्‍तान ने कहा, ‘हमने ठान लिया था कि हम शतप्रतिशत नहीं बल्कि 200 प्रतिशत देंगे। हम वहां जीतने के लिए गए थे, क्योंकि हमें इतना समर्थन मिल रहा था और हम अच्छा करना चाहते थे। प्रशंसकों के सामने शानदार प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन टीम में अनुभव की कमी थी।

  • काफी फर्क पड़ता है

’उन्होंने कहा, ‘हमने 10 साल का होने के बाद फुटबॉल खेलना शुरू किया। मगर अन्य टीमों के खिलाड़ियों ने पांच या छह साल की उम्र से खेलना शुरू कर दिया था, इसलिए इससे काफी फर्क पड़ता है। अब AIFF इस पर ध्यान लगा रहा है। AIFF की कई योजनाएं हैं और मुझे लगता है कि भारत भविष्य के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगा।’

अमरजीत ने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ी थक गए थे और दो कड़े मुकाबले खेलने के बाद उन्हें चोटें भी लग गई थीं। उन्होंने कहा, ‘घाना के खिलाफ मैच के अंत में हम थोड़े थके थे, क्योंकि हम दो कड़े मुकाबले खेल चुके थे। यह खिलाड़ियों के लिए मुश्किल था क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को चोटें थीं और कुछ की मांसपेशियों में खिंचाव था।

Created On :   13 Oct 2017 5:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story