दैनिक भास्कर हिंदी: भारत-इग्लैंड टेस्ट सीरीज खतरे में, ऋषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

July 15th, 2021

हाईलाइट

  • खिलाड़ी अपने रिश्तेदार के घर पर क्वारंटाइन
  • बीसीसीआई सचिव ने टीम इंडिया को चेताया था
  • इंग्लैंड में तेजा से बढ़ रहा कोरोना

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के खेमे में हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय टीम के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक विकेटकीपर ऋषभ पंत हैं। वहीं दूसरे खिलाड़ी का नाम पता नहीं लग पाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत अभी अपने रिश्तेदार के घर पर आइसोलेशन में है। बायो-बबल से मिले 3 हफ्तों के ब्रेक के बाद गुरुवार को सभी खिलाड़ी वापस टीम से जुड़ेंगे। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने 'पीटीआई' को बताया कि एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और इस समय वह काफी बेहतर फील कर रहा है। वह अपने परिचित की जगह पर क्वारंटाइन है और वह फिलहाल टीम के साथ डरहम में नहीं जुड़ेगा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को इंग्लैंड में कोविड-19 की हालिया स्थिति को देखते हुए एक ईमेल भेजा। फिलहाल खिलाड़ी के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता। ब्रेक के दौरान अधिकतर खिलाड़ियों ने अपने परिवारों के साथ लंदन या उसके आसपास के इलाकों में बिताया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने अपनी पत्नी के साथ लंदन के वेम्बले स्टेडियम में यूरो कप फुटबॉल मुकाबले का लुत्फ उठाया।

कोच रवि शास्त्री ने भी बिम्बलडन देखने पहुंचे थे। शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर खिलाड़ियों को हाल में यहां संपन्न हुई विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप और यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप से दूर रहने के लिए कहा था क्योंकि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम गुरुवार को 20 दिन के ब्रेक के बाद डरहम में फिर से एकजुट होगी, जहां उनको 20 जुलाई से तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलना है।

इंग्लैंड में इन दिनों कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड टीम की हार के बाद फैन्स ने जमकर सड़कों पर प्रदर्शन किया था और कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई थी और। इंग्लैंड को फाइनल में इटली के हाथों पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।