साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Indian team announced for three-match ODI series against South Africa, Shreyas got big responsibility
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर को मिली बड़ी जिम्मेदारी
भारत बनाम साउथ अफ्रीका साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर को मिली बड़ी जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को लखनऊ
  • दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची
  • जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर है। टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी के मैदान पर खेला जा रहा है। लेकिन उससे पहले बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी है, जबकि श्रेयस अय्यर को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई हैं।   

पाटीदार और मुकेश को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। जिनमें कई युवा खिलाड़ी शामिल है, जबकि कई खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है। युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार और गेंदबाज मुकेश कुमार को रणजी और इंडिया-ए के लिए अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। जबकि लगातार अच्छा खेल दिखा रहे राहुल त्रिपाठी और शहबाज अहमद भी टीम में शामिल हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी टी-20 सीरीज के बाद वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। लेकिन टी-20 सीरीज के बाद 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को लखनऊ, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची, जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, अवेश खान और मुकेश कुमार।
 

Created On :   2 Oct 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story