• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Indian team will play under the leadership of two captains. Hardik Pandya can handle the captaincy of T20 format soon

बड़ी तैयारी में बीसीसीआई : दो कप्तानों की लीडरशिप में खेलेगी भारतीय टीम! जल्दी टी20 फॉर्मेट की कप्तानी संभाल सकते हैं हार्दिक पंड्या 

November 23rd, 2022

हाईलाइट

  • टीम की परफॉरमेंस पर बहुत करीब से नजर रखी जा रही है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मिली शर्मनाक हार के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था की जल्द ही बोर्ड कुछ बड़े फैसले ले सकता है। पहले तो उसने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया और अब बोर्ड रोहित शर्मा के बोझ को कम कर सकता है।  

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने अब इस दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा से टी20 फॉर्मेट की भविष्य की योजना के लिए बात की है और वह इसकी कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं। वह अब पूरा फोकस वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर करना चाहते हैं।  

इसका ऐलान नई सेलेक्शन कमेटी की घोषणा होने के बाद किया जा सकता है। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र का कहना है कि रोहित शर्मा अभी भी भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ कर सकते हैं, लेकिन उनकी थाली में अभी काफी सामान है। ऐसे में बोझ हल्का करना जरूरी है, साथ ही उम्र का फैक्टर भी जुड़ता है। इसके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी इस फॉर्मेट परमानेंट आराम देने की मांग भी उठ रही है। 

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद से भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलावों के कयास लगाए जा रहे थे। इस दिशा में बोर्ड ने कुछ बड़े फैसले लेने भी शुरू कर दिए है। फिलहाल, टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां उसने हार्दिक पांड्या की अगुआई में टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाया है। फिलहाल, टीम की परफॉरमेंस पर बहुत करीब से नजर रखी जा रही है। 

फिलहाल, बोर्ड भविष्य के बड़े आयोजनों को देखते हुए आगे बढ़ रहा है। आने वाले दो सालों में दो वर्ल्ड कप है। जिसमें 2023 वनडे वर्ल्ड कप और 2024 टी20 वर्ल्ड कप शामिल है। इसी वजह से बोर्ड भार कम करने के लिए दो कप्तान वाले प्लान को लागू करने की सोच रही है। इस दौरान टी-20 की कमान हार्दिक पंड्या के पास होगी जबकि रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट की कप्तानी संभालेंगे। 

खबरें और भी हैं...