comScore

यादें: अकरम ने कहा, भारत का 1999 का दौरा पसंदीदा, दबाव का आनंद लिया

June 17th, 2020 11:08 IST
यादें: अकरम ने कहा, भारत का 1999 का दौरा पसंदीदा, दबाव का आनंद लिया

हाईलाइट

  • भारत का 1999 का दौरा पसंदीदा, दबाव का आनंद लिया : अकरम

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने वर्ष 1999 के भारत दौरे को अपना सबसे पसंदीदा दौरा बताते हुए कहा कि पड़ोसी देश में दबाव में खेलना और फिर जीत दर्ज करना बेहद खास था। अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने 1999 में चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की थी। यह पहली बार था जब वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर का सामना किया था।

अकरम ने आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन के साथ लेसन लर्न्‍स विद ग्रेटस पोडकास्ट में कहा, 90 के दशक में भारत के खिलाफ जीत के बहुत मायने थे। आज के दिनों में यह एक अलग कहानी है। यह उलटा है। अगर आप दौरे की बात करेंगे तो मैं भारत दौरे को चुनूंगा। हम 10 साल बाद भारत दौरे पर गए थे। उन्होंने कहा, मैं कप्तान था। पहला टेस्ट चेन्नई में था। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि अगर स्टेडियम शांत रहता है तो इसका मतलब है कि हम अच्छा काम कर रहे हैं। इसलिए हमें कभी भारत में सपोर्ट नहीं मिला और भारत को कभी पाकिस्तान में सपोर्ट नहीं मिला।

पूर्व कप्तान ने कहा, सकलैन मुश्ताक ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने दूसरा की खोज की। चेन्नई के दर्शकों से हमें तालियों की तूफनी गड़गड़ाहट सुनने को मिली। यह मेरा पसंदीदा दौरा था। उन्होंने कहा, इसके बाद दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच था। कुंबले ने 10 विकेट चटकाए थे। यह बहुत ही यादगार दौरा था। मैंने हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच में दबाव का आनंद लिया और इसे सकारात्मक रूप से लिया।

 

कमेंट करें
gjGI8